पिग्मेंटेशन की समस्या से छुटकारा दिलाता है नीम और हल्दी का फेस पैक
पिग्मेंटेशन की समस्या से छुटकारा दिलाता है नीम और हल्दी का फेस पैक
Share:

हर लड़की अपनी स्किन को साफ दमकती और सुंदर बनाना चाहती है. अपने चेहरे की स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए और स्किन प्रॉब्लम से छुटकारा पाने के लिए सभी लड़कियां महंगे-महंगे ब्यूटी ट्रीटमेंट करवाती  हैं, जिसमें उनकी बहुत सारे पैसे खर्च हो जाते हैं, और कोई खास असर भी नहीं होता है. पर आज हम आपको कुछ ऐसे नेचुरल फेस पैक्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके इस्तेमाल से आपकी स्किन से जुड़ी सभी समस्याएं दूर हो जाएंगी, और आपके स्किन में ग्लो भी आएगा. इन फेस पैक्स के इस्तेमाल से आप पिगमेंटेशन और दाग धब्बों की समस्या से भी छुटकारा पा सकती हैं. 

1- अगर आपके चेहरे पर पिगमेंटेशन की समस्या है, तो इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए नीम के कुछ पत्तों को लेकर साफ पानी से धो लें, अब इसे मिक्सी में डालकर पीस लें. अब इस पेस्ट में थोड़ा सा गुलाब जल और आधा चम्मच हल्दी मिलाकर पेस्ट बना लें, अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं. और आधे घंटे के बाद धो लें. अगर आप हफ्ते में दो बार इसका इस्तेमाल करती हैं तो इससे आपकी पिगमेंटेशन की समस्या दूर हो जाएगी. 

2- ऑयली स्किन की समस्या से छुटकारा पाने के लिए एक कटोरी में एक चम्मच बेसन ले लें, अब इसमें एक चम्मच दही और आधा चम्मच नींबू का रस मिलाकर अच्छे से मिक्स करें. अब इसे अपने चेहरे पर लगाएं और जब यह सूख जाए तो उसे हल्के गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी ऑइली स्किन की समस्या दूर हो जाएगी. 

3- अगर आपके चेहरे पर डार्क सर्कल झुर्रियां या दाग धब्बों की समस्या है, तो इससे छुटकारा पाने के लिए दो चम्मच चंदन पाउडर में एक चम्मच दूध और गुलाब जल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं, और 20 मिनट के बाद इसे साफ पानी से धो लें. ऐसा करने से आपको इन सभी समस्याओं से छुटकारा मिल जाएगा. 

4- स्किन के लिए केसर का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है. अगर आप अपने चेहरे पर नेचुरल ग्लो लाना चाहती हैं, तो इसके लिए दो चुटकी केसर और तुलसी के पत्तों को मिक्सी में डालकर पीस लें, अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर 1 घंटे के लिए छोड़ दें. 1 घंटे के बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें, ऐसा करने से आपके चेहरे की सभी समस्याएं दूर हो जाएंगी और आप के चेहरे में ग्लो भी आएगा.

 

गंजेपन की समस्या को दूर कर सकता है एलोवेरा

ग्लोइंग फेस पाने के कुछ खास टिप्स

ब्लैक हेड्स की समस्या को दूर करता है ये फेस पैक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -