Cyclone Tauktae: जोखिम भरे इलाकों में NDRF ने जारी किया अलर्ट, कई उड़ने भी हुई रद्द
Cyclone Tauktae: जोखिम भरे इलाकों में NDRF ने जारी किया अलर्ट, कई उड़ने भी हुई रद्द
Share:

चक्रवाती तूफान Taukate की आहट पास ही है, लक्षद्वीप द्वीप समूह और अरब सागर के ऊपर कम दबाव का इलाके बना रहा है। इसे लेकर जोखिम वाले क्षेत्रों में राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF) अपनी टीमेां के साथ तैयार है। दूसरी ओर विस्तारा व इंडिगो ने प्रतिकूल मौसम देखते हुए उड़ानों को रद्द करने का निर्णय ले चुके है। NDRF के कमांडेंट अनुपम श्रीवास्तव ने कहा , 'मुंबई में 3 टीम, गोवा में 1, पुणे में 14 टीम तैनात हैं। अभी 250 किमी की दूरी पर तूफान Tauktae आज रात्रि या कल सुबह तक महाराष्ट्र पहुंचेगा। पश्चिमी तट से यह दूर रहने वाला है इसलिए इसका प्रभाव बहुत कम होगा।'

खराब मौसम को देखते हुए विस्तारा और इंडिगो एयरलाइंस ने चेन्नई, तिरुअनंतपुरम, कोच्चि, बेंगलुरु, मुंबई, पुणे, गोवा और अहमदाबाद की उड़ानों को लेकर भी चेतावनी दे दी है। दरअसल रविवार तक एक शक्तिशाली चक्रवाती तूफान Tauktae के आने की संभावना बन रही है। मौसम विभाग की ओर से कहा गया है कि आगामी 4 दिनों में गुजरात, महाराष्ट्र और केरल के तटों से इस तूफान के टकराने का अनुमान जताया जा चुका है जिससे केरल व तमिलनाडु मे बाढ़ का खतरा है।

CWC ने कहा कि जल स्तर खतरे के निशान तक पहुंचने वाला है। आज प्रातः 8 बजे केरल में मनिमाला (Manimala), अचांकोविल (Achankovil) और तमिलनाडु में कोडेयार ( Kodaiyar) नदियों में उफान देखने को मिला है। IMD ने बताया कि 18 मई की सुबह यह तूफान गुजरात तट से टकराएगा।

ग्रेनेड धमाके में मारे गए लोगों के परिजनों से मिले सीएम सरमा, किया मुआवजे का ऐलान

बीजेपी सांसद का कांग्रेस पर वार, बताया नवनीत कालरा का कांग्रेस से सीधा संबंध

बड़ी मुश्किल में फंसी एयर इंडिया, केयर्न एनर्जी ने अमेरिकी कोर्ट में दर्ज कराया मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -