मुंबई की मूसलाधार बारिश में फंस गई लोकल ट्रेन, NDRF ने यात्रियों को निकाला

Aug 14 2020 03:37 PM
मुंबई की मूसलाधार बारिश में फंस गई लोकल ट्रेन, NDRF ने यात्रियों को निकाला

मुंबई: मूसलाधार बारिश के कारण मुंबई लबालब हो गई है और इसके चलते यातायात पर भी बुरा असर पड़ा है. पिछले दो दिन से बिना रुके हो रही बारिश से जहां सड़कों पर घुटनों तक पानी भरा गया है, तो वहीं रेल ट्रैक भी इससे अछूते नहीं हैं. कई इलाकों में रेल ट्रैक पर घुटनों तक पानी भर गया है, जिससे इसका परिचालन बाधित हुआ है. कई रेल ट्रैक तो ढाई से तीन फीट पानी में डूब चुके हैं. इस बीच मस्जिद और भयखाला रेलवे स्टेशनों के बीच दो लोकल ट्रेन भी पानी में फंस गईं हैं. 

मस्जिद स्टेशन से तक़रीबन 50 मीटर दूर पानी में फंसी एक और लोकल ट्रेन में फंसे कई मुसाफिरों का राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF) ने रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया है। NDRF की टीम ने सेंट्रल लाइन पर पड़ने वाले मस्जिद स्टेशन और भयखाला रेलवे स्टेशन के बीच फंसे यात्रियों का रेस्क्यू किया. 

राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF) का यह रेस्क्यू ऑपरेशन बुधवार देर रात 11 बजे तक जारी रहा. इस तरह से दोनों लोकल ट्रेनों से रेलवे सुरक्षा बल और NDRF की टीम ने लगभग 290 यात्रियों को सुरक्षित निकाला. हालांकि, इस दौरान किसी तरह के जानमाल के नुकसान की कोई खबर सामने नहीं आई है। 

आर्थिक संकट से निपटने के लिए तैयार टाटा स्टील, बनाया 20,144 करोड़ रुपये का इमरजेंसी फंड

फैमिली कौंसिल बनाने के मूड में मुकेश अंबानी ! ताकि संपत्ति को लेकर ना हो कोई विवाद

व्हाट्सएप से होगा वेब चेक-इन, फोन पर मिलेगा बोर्डिंग पास... स्पाइसजेट की ये सर्विस है ख़ास