फैमिली कौंसिल बनाने के मूड में मुकेश अंबानी ! ताकि संपत्ति को लेकर ना हो कोई विवाद

फैमिली कौंसिल बनाने के मूड में मुकेश अंबानी !  ताकि संपत्ति को लेकर ना हो कोई विवाद

नई दिल्ली: रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक और देश के सबसे रईस उद्योगपति मुकेश अंबानी एक 'फैमिली कौंसिल' यानी पारिवारिक परिषद बनाने जा रहे हैं ताकि उनके कारोबार को अगली पीढ़ी तक आसानी से हस्तांतरित किया जा सके. LiveMint की रिपोर्ट के अनुसार, इस फैमिली कौंसिल में अंबानी के तीनों बच्चे आकाश, ईशा और अनंत के साथ ही परिवार का एक वयस्क सदस्य शामिल होगा. हालांकि अभी इस पर रिलायंस इंडस्ट्रीज की तरफ से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है.

उल्लेखनीय है कि मुकेश अंबानी और उनके भाई अनिल अंबानी के बीच रिलायंस की विरासत को लेकर बहुत लंबे समय तक विवाद चला था. शायद इसी के मद्देनज़र मुकेश अंबानी ने यह कौंसिल बनाने का फैसला लिया है. आने वाले वक़्त में रिलायंस इंडस्ट्रीज की बागडौर मुकेश अंबानी के बच्चों के हाथ में होगी. स्पष्ट है इतनी बड़ी प्रॉपर्टी की बाद में हिस्सेदारी को लेकर विवाद भी हो सकता है. बता दें कि मुकेश अंबानी की कुल संपत्ति 80 अरब डॉलर के आसपास है.

मामले की जानकारी रखने वाले एक शख्स ने बताया कि अगले साल के आखिर तक मुकेश अंबानी अपने बिजनेस अंपायर के उत्तराधिकारी का चुनाव कर लेंगे. तो आगे उत्तराधिकार के लिए किसी प्रकार का विवाद होने पर इस कौंसिल के द्वारा रास्ता निकाला जाएगा और सहज ट्रांसफर का प्रयास सफल हो सकता है.

व्हाट्सएप से होगा वेब चेक-इन, फोन पर मिलेगा बोर्डिंग पास... स्पाइसजेट की ये सर्विस है ख़ास

जानें आज क्या हैं पेट्रोल-डीजल के दाम

इस हफ्ते दो हजार रुपए गिरा सोने का भाव, इतनी हुई चांदी की कीमत