व्हाट्सएप से होगा वेब चेक-इन, फोन पर मिलेगा बोर्डिंग पास... स्पाइसजेट की ये सर्विस है ख़ास

व्हाट्सएप से होगा वेब चेक-इन, फोन पर मिलेगा बोर्डिंग पास... स्पाइसजेट की ये सर्विस है ख़ास

नई दिल्ली: स्पाइसजेट एयरलाइन ने हवाई यात्रियों के लिए एक खास सुविधा आरंभ की है। कंपनी अब स्वचालित कस्टमर सर्विस और चेक इन की सुविधा व्हाट्सएप पर भी मुहैया कराने जा रही है। पहले ये सुविधाएं एयरलाइन कंपनी की वेबसाइट और मोबाइल एप पर ही उपलब्ध थीं।  इस संदर्भ में कंपनी ने एक बयान में कहा कि स्पाइसजेट के ऑटोमेटेड कस्टमर सर्विस एजेंट 'Ms Pepper' कहलाते हैं। पैसेंजर्स इन एजेंट्स तक मोबाइल नंबर 6000000006 पर जाकर सर्विस का लाभ ले सकते हैं।

सुविधा का लाभ लेने के लिए मुसाफिरों को इस नंबर पर व्हाट्सएप पर 'Hi' लिखकर भेजना होगा। एजेंट अनिवार्य वेब चेक इन प्रक्रिया में यात्रियों की सहायता करेंगे। बोर्डिंग पास सीधे पैसेंजर्स के मोबाइल फोन पर डिलीवर होंगे। इससे यात्रियों को कंपनी की वेबसाइट पर जाने की आवश्यकता नहीं होगी। ऑटोमेटेड एजेंट व्हाट्सएप पर ही यात्रियों की समस्याओं का भी समाधान करेंगे। यह सुविधाएं कंपनी की वेबसाइट और मोबाइल एप पर भी मौजूद रहेंगी। 

आपको बता दें कि इससे पहले सोमवार को स्पाइसजेट ने स्पाइस स्क्रीन सुविधा भी शुरू की थी, जो एक कॉम्पलीमेंट्री सुविधा है। स्पाइसजेट के मुताबिक, स्पाइस स्क्रीन अपनी तरह का पहला, लाइट-इन-वेट, वायरलेस एंटरटेनमेंट सिस्टम है, जिसमें सफर के दौरान पैसेंजर्स तक वाई-फाई कनेक्शन के माध्यम से उनके पर्सनल डिवाइस पर बड़ी तादाद में कंटेंट उपलब्ध कराया जाएगा। 

जानें आज क्या हैं पेट्रोल-डीजल के दाम

इस हफ्ते दो हजार रुपए गिरा सोने का भाव, इतनी हुई चांदी की कीमत

नियमों को लेकर सख्त हुआ RBI, चार बैंकों पर ठोंका 10 लाख का जुर्माना