महाराष्ट्र चुनावः एनसीपी ने चुनाव आयोग से की मांग, मतों की गिनती तक इंटरनेट को रखा जाए बंद
महाराष्ट्र चुनावः एनसीपी ने चुनाव आयोग से की मांग, मतों की गिनती तक इंटरनेट को रखा जाए बंद
Share:

मुंबईः महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान जारी है। राजनीतिक दल अक्सर वोटिंग में प्रयोग किए जाने वाले ईवीम मशीन को लेकर सवाल उठाते रहे हैं। इस कड़ी में एनसीपी ने चुनाव में गड़बड़ियों को रोकने के लिए चुनाव आयोग को खत लिखा है। एनसीपी ने चुनाव आयोग से आग्रह किया है कि पूरे महाराष्ट्र में 21 से 24 अक्टूबर तक पोलिंग बूथ और स्ट्रॉन्ग रूम के पास तीन किलोमीटर तक इंटरनेट सेवा बंद कर दी जाए। ताकि, पोलिंग बूथ में कोई गड़बड़ी ने की जा सके।

एनसीपी ने चार दिनों तक पोलिंग बूथ के आसपास इंटरनेट सेवा बंद किए जाने को लेकर चुनाव आयोग को पत्र लिखा है। बता दें कि महाराष्ट्र में विधानसभा की 288 सीटें हैं। चुनाव में मुख्य मुकाबला भाजपा- शिवसेना गठबंधन और कांग्रेस-एनसीपी के बीच है। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में बसपा ने सबसे ज्यादा 262 उम्मीदवार मैदान में उतारे हैं। सत्ताधारी भाजपा 164 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। हालांकि भाजपा के चुनाव चिन्ह पर 14 गठबंधन उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं।

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी 16 और मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी आठ सीटों पर लड़ रही है। इसी तरह कांग्रेस 147, महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना 101 और एनसीपी 121 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। वहीं, शिवसेना भाजपा गठबंधन के साथ 124 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। चुनाव के दौरान पोलिंग बूथ में कई गड़बड़ियां सामने आती हैं। चुनाव के दौरान पोलिंग बूथ में कई गड़बड़ियां सामने आती हैं। वहीं, कई जगहों पर ईवीएम खराब होने की शिकायत रहती है।

गोविंदा ने बीजेपी नेता का किया प्रचार, एमपी के कांग्रेस नेता बिफड़े

हरियाणा चुनाव: समाजसेवी नंदकिशोर गोयनका ने डाला वोट, कहा- ये गाय को खाना खिलने जैसा काम

महाराष्ट्र चुनावः आदर्श आचार संहिता के दौरान 142 करोड़ रुपये और 975 अवैध असलहे जब्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -