महाराष्ट्र चुनावः आदर्श आचार संहिता के दौरान 142 करोड़ रुपये और 975 अवैध असलहे जब्त
महाराष्ट्र चुनावः आदर्श आचार संहिता के दौरान 142 करोड़ रुपये और 975 अवैध असलहे जब्त
Share:

मुंबईः महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान शुरू हो चुका है। राज्य में चुनाव प्रचार तकरीबन शांतिपूर्ण रहा। महाराष्ट्र के अतिरिक्‍त मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) दिलीप शिंदे ने कहा कि राज्‍य में आदर्श आचार संहिता के दौरान चुनाव आयोग ने 142 करोड़ रुपये जब्त किए हैं। यही नहीं राज्‍य 975 अवैध असलहे भी बरामद किए गए हैं। जानकारी के लिए बता दें कि पिछले 21 सितंबर को निर्वाचन आयोग द्वारा राज्‍य में विधानसभा चुनावों की तिथियों की घोषणा के बाद आदर्श आचार संहिता लागू हो गई थी।

महाराष्ट्र में विधानसभा की 288 सीटें हैं जिन पर मुख्य मुकाबला भाजपा-शिवसेना गठबंधन और कांग्रेस-राकांपा के बीच है। शिवसेना के साथ गठबंधन के बाद भाजपा राज्य में 150 सीटों पर चुनाव लड़ रही है जबकि शिवसेना ने 124 सीटों पर अपने उम्‍मीदवार उतारे हैं। महाराष्ट्र चुनावों में क्षेत्रीय मुद्दों की चर्चा है। राज्‍य में सूखा और पीएमसी बैंक घोटाले जैसे मसले चर्चा के केंद्र में हैं।

शनिवार को चुनाव प्रचार के अंतिम दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा के रेवाड़ी और सिरसा में रैलियां की जबकि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने महाराष्ट्र में जनसभाओं को संबोधित किया। यही नहीं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने भी नागपुर में रोड शो किया। दूसरी ओर राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार ने सतारा में चुनावी रैली को संबोधित किया। राज्‍यों में चुनाव के मद्देनजर सुरक्षा के तगड़े बंदोबस्‍त हैं। मतगणना 24 अक्टूबर को होगी। 

चुनावः अमित शाह ने लोगों से की मतदान की अपील

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए मतदान जारी, बबिता और सोनाली फोगाट ने डाला वोट

राम माधव ने कहा, शांति के लिए कुछ नेताओं का जेल में रहना जरूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -