'कांग्रेस को जागने की जरूरत..', अशोक चव्हाण के पार्टी छोड़ने पर NCP नेता ने कसा तंज
'कांग्रेस को जागने की जरूरत..', अशोक चव्हाण के पार्टी छोड़ने पर NCP नेता ने कसा तंज
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण के सोमवार को कांग्रेस पार्टी छोड़ने और उसके बाद मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने पर राकांपा नेता बाबा सिद्दीकी ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है, जो इसे सबसे पुरानी पार्टी के लिए एक चेतावनी के रूप में देखते हैं। 

सिद्दीकी ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, "अशोक चव्हाण ने मुझे फोन किया, और मैंने बताया कि हम जल्द ही अपनी भविष्य की योजनाओं पर चर्चा करेंगे। अधिक प्रस्थान हो सकते हैं क्योंकि जब व्यक्ति दबा हुआ महसूस करते हैं, तो वे विकल्प तलाशते हैं। इस घटना को कांग्रेस के लिए एक वेकअप कॉल के रूप में काम करना चाहिए, हालांकि मुझे संदेह है कि वे इधर ध्यान देंगे।" कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए, सिद्दीकी ने टिप्पणी की, "वे एक काल्पनिक दुनिया में रह रहे हैं, वास्तविकता से अलग। वे संकेतों पर ध्यान देने में विफल रहते हैं। यह खेदजनक है कि 1885 में स्थापित एक पार्टी इस तरह के प्रस्थान देख रही है। इसके लिए अंतर्निहित कारण होंगे ।"

नेताओं के कांग्रेस छोड़ने के पीछे के कारणों के बारे में सिद्दीकी ने इसके लिए पार्टी आलाकमान द्वारा लिए गए फैसले को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा, "मेरे विचार में, ये प्रस्थान विशिष्ट नेताओं के कारण नहीं हैं, बल्कि आलाकमान द्वारा लिए गए सामूहिक निर्णयों का परिणाम हैं। गैर-निर्वाचित व्यक्ति पार्टी के पाठ्यक्रम को निर्देशित करते हैं, जिनमें वे लोग भी शामिल हैं जिन्होंने कभी चुनाव नहीं लड़ा है।"

अशोक चव्हाण का जाना महाराष्ट्र में कांग्रेस छोड़ने वाले तीसरे प्रमुख व्यक्ति है। इससे पहले, दक्षिण मुंबई के पूर्व सांसद मिलिंद देवड़ा महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना में शामिल हुए थे। पिछले हफ्ते बाबा सिद्दीकी ने खुद 48 साल के जुड़ाव के बाद कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था। चव्हाण पहले 1986 से 1995 तक महाराष्ट्र प्रदेश युवा कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष और महासचिव के पद पर रहे। उन्होंने 1999 से मई 2014 तक महाराष्ट्र विधानसभा में तीन कार्यकाल भी निभाए। इसके अलावा, उन्होंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में भी कार्य किया।  

'संदेशखाली से हटाई जाए धारा 144..', बंगाल पुलिस को कोलकाता हाई कोर्ट का आदेश

'बलप्रयोग अंतिम कदम होना चाहिए..', किसान आंदोलन पर हाई कोर्ट ने कही बड़ी बात

एमपी विधानसभा का घेराव करने जा रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने दागी वाटर कैनन, जीतू पटवारी ने सरकार पर बोला हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -