इस दिन है NCERT कॉमन एंट्रेंस एग्‍जाम के आवेदन करने की अंतिम तिथि
इस दिन है NCERT कॉमन एंट्रेंस एग्‍जाम के आवेदन करने की अंतिम तिथि
Share:

NCERT के कॉमन एंट्रेंस एग्जाम यानी CEE 2018 के लिए के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेश के आवेदन जारी कर दिए गए है अगर आप आवेदन करना चाहते है तो आधिकारिक वेबसाइट ncert-cee.kar.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. बताया गया है कि, उम्मीदवार छात्र 9 मई तक एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं. इसके बाद 14 मई से 8 जून के बीच एडमिट कार्ड कर दिए जायेंगे.

बता दे कि आवेदन करने के लिए जनरल और ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए 800 रुपये है जबकि एससी/एसटी/पीएच उम्मीदवारों के लिए 400 रुपये फीस है. वही इस परीक्षा का आयोजन 10 जुलाई को होगा. गौरतलब है कि अजमेर, भोपाल, मैसुरू, शिलॉन्ग और भुवनेश्वर में स्थित Regional Institute of Education( RIE) में बीएससी, बीएड (चार साल), बीए बीएड (चार साल), एमएससीएड (छह साल), बीएड (दो साल), एमएड (दो साल) और बीएड-एमएड (तीन साल) कोर्स में एडमिशन के लिए इस एग्जाम के जरिये छात्रों को हरियाणा में झज्जर के प्रारंभ स्कूल ऑफ टीचर एजुकेशन में भी एडमिशन मिलता है.

इस तरह कर सकते है आवेदन :

सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ncert-cee.kar.nic.in पर जाएं. इसके बाद "Common Entrance Examination - 2018 " APPLY NOW" पर क्लिक करें. फिर अपनी डिटेल्स भरें और सब्मिट करें. फॉर्म भरने के बाद इसका एक फोटोकॉपी अपने पास रख ले.

ये भी पढ़े

CBSE अंग्रेजी के पेपर को लेकर बड़ा खुलासा

लखनऊ यूनिवर्सिटी : इस दिन से शुरू होंगे अंडर ग्रेजुएट कोर्स के लिए आवेदन

12वीं कक्षा की पॉलिटिकल साइंस की किताब में बड़ा बदलाव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -