CBSE अंग्रेजी के पेपर को लेकर बड़ा खुलासा
CBSE अंग्रेजी के पेपर को लेकर बड़ा खुलासा
Share:

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के हाईस्कूल के अंग्रेजी विषय के पेपर को लेकर हाल ही में एक बड़ा खुलासा हुआ है. खबरों की मानें तो अंग्रेजी विषय के पेपर में गड़बड़ी थी जिसके चलते बच्चों को इसका फायदा मिलेगा. बताया जा रहा है कि, अंग्रेजी विषय के पेपर में पैराग्राफ राइटिंग वाले प्रश्न में कुछ गलती सामने आई थी.

बोर्ड का कहना है कि इस गलती का खामियाजा बच्चों को नहीं भुगतना पड़ेगा. सीबीएसई परीक्षा कंट्रोलर केके चौधरी का कहना है कि जिस गलती से बच्चों को परेशानी हुई है, उसकी क्षतिपूर्ति की जाएगी. इसके अलावा उन्होंने कहा कि टाइप करने वाले की गलती से ये परेशानी हुई है और यह मामला हमारे संज्ञान में है. बच्चों का इसका फायदा जरूर मिलेगा जिसका फैसला बोर्ड की मार्किंग स्कीम के वक्त लिया जाएगा.

गौरतलब है कि इससे पहले भी इस तरह की खबरें आ रही थी कि अंग्रेजी के पेपर में इन सवालों को अटेम्ट करने वाले विद्यार्थियों को सीबीएसई की ओर से बोनस अंक के रूप में दो नंबर दिए जाएंगे लेकिन बोर्ड की तरफ इस बात को लेकर कोई जानकारी नहीं आई थी. जिसके चलते केके चौधरी का कहना है कि बोनस नंबर देने को लेकर भी फैसला बाद में ही लिया जाएगा. बता दे कि बोर्ड की दसवीं और बारहवीं की परीक्षाओं में देशभर से 28 लाख, 24 हजार, 734 परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं. वहीं इस साल दसवीं की परीक्षा में 16 लाख, 38 हजार, 428 जबकि बारहवीं की परीक्षा में 11 लाख, 86 हजार, 306 परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं.

ये भी पढ़े

वॉचमैन के बेटे ने GATE 2018 टॉप-50 में बनाई अपनी जगह

केरल लोक सेवा आयोग ने निकाली 8वीं पास के लिए वैकेंसी

डिप्टी चीफ इंजीनियर के पद पर नौकरी पाने का सुनहरा अवसर

 

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -