घर में लगती है नजर तो मेन गेट पर करें यह काम
घर में लगती है नजर तो मेन गेट पर करें यह काम
Share:

दुनियाभर में कई लोगों को देखने का नजरिया अलग अलग होता है. ऐसे में आजकल नज़र लगना स्वभाविक है और किसी को भी कहीं भी कभी भी नजर लग जाती है. वैसे नजर केवल इंसान को ही नहीं लगती बल्कि घर को भी लगती है, जिस कारण उस घर में रहने वाले लोग परेशान हो जाते हैं. जी हाँ, ऐसे में अब आज हम आपको वास्तु की सहायता से नकारातमक शक्तियो से बचने के लिए कुछ आसान से उपायों के बारे में बता रहे हैं जो आपको जरूर अपनाने चाहिए क्योंकि यह उपाय आपके लिए कारीगर सिद्ध हो सकते हैं. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में. यह उपाय करने से आसानी से नकारात्मक ऊर्जा को घर से बाहर आसानी से निकाला जा सकता है, और इसी के साथ उन्हें घर में प्रवेश करने से भी रोका जा सकता है.

उपाय -

*कहा जाता है वास्तु के अनुसार घर के मुख्य दरवाजे से ही घर में अच्छी व बुरी शक्तियों का प्रवेश होता है इस कारण से घर के मेन दरवाजे का रंग पीला, मरून या सिंदूरी लाल होना शुभ होता है. इसी के साथ अगर आप किराए के घर में रहते हैं और घर के मेन दरवाजे के रंग में बदलाव नहीं कर सकते तो आप चाहे तो इन रंगों की कोई पेंटिंग टांगें.

* कहते हैं घर के मेन दरवाजे पर हमेशा शुभ चिह्नों जैसे ओम, स्वस्तिक को लिखें, इनको लिखने के लिये लाल रंग की रोली को प्रयोग में लाएं जिससे घर को बुरी नजर से बचाया जा सकता है और लाभ कमाया जा सकता है.

* कहा जाता है घर के मेन दरवाजे के पास तुलसी का पौधा रखें, इस पौधो के होने से घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश नहीं हो पाता है.

* कहा जाता घर के मेन दरवाजे पर हमेशा अशोक के पेड़ के पत्ते या आम के पत्तों से तोरण बनाकर लगाना चाहिए क्योंकि यह घर के लिये शुभ होने के साथ ही घर को नकारात्मक शक्तियों से बचाने में भी कारगर होता है.

एक नींबू से पता करें आप पर जादू टोना या तंत्रिका क्रिया हुई है या नहीं

शुक्रवार को रखते हैं व्रत तो इस विधि से करें पूजन और जरूर सुने यह कथा

कालाष्टमी पर इस आरती से करें भैरव बाबा को खुश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -