लग गई है बुरी नजर तो बचने के लिए करें यह चमत्कारी उपाय
लग गई है बुरी नजर तो बचने के लिए करें यह चमत्कारी उपाय
Share:

नजर लगना आज के समय में आम बात है, हालाँकि कई बार लोग नजर लगने पर यकीन नहीं करते। हालाँकि नजर लगने से करियर-कारोबार में प्रगति रुक जाती है और हंसता-खेलता बच्चा गुमसुम हो जाता है या फिर हमेशा रोता ही रहता है। केवल यही नहीं बल्कि बुरी नजर का दुष्प्रभाव सिर्फ आम आदमी को ही नहीं बल्कि आपके जीवन से जुड़ी तमाम चीजों पर पड़ता है। कई बार बुरी नजर से खाने-पीने के सामान से लेकर मकान, वाहन, दुकान आदि सब कुछ एक झटके में प्रभावित होने लगता है। जी हाँ और इसी बुरी नजर से बचने के लिए कोई अपने वाहन के आगे या पीछे फटा जूता तो कोई अपने मकान के आगे नजरबट्टू लगाता है। हालाँकि आज हम आपको उन अचूक उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आप कर सकते हैं।

* नजर दोष से बचने के लिए जब कभी भी अपनी या फिर किसी अपने प्रिय की तारीफ करें तो लकड़ी को छूकर ही कुछ बोलें। जी हाँ क्योंकि पश्चिम में लोग अक्सर नजर दोष से बचने के लिए यही उपाय करते हैं।


* जब आपको लगे कि किसी व्यक्ति विशेष की नजर लगी है तो आप उससे अपने बच्चे के सिर पर हाथ फिरवा कर भी नजर उतार सकते हैं।


* अगर आपको लगता है कि आपके घर के सामंजस्य या फिर कहें घर को ही किसी की नजर लग गई है तो घर में सुंदरकांड का पाठ करें और प्रतिदिन धूप-दिया जलाएं। जी हाँ, इस उपाय को करने से घर के भीतर सकारात्मक उर्जा उत्पन्न होती है और बुरी बलाएं दूर होती हैं।


* अगर आपको लगता है कि आपके बच्चे को नजर लग गई है और वह लगातार रोए जा रहा है या फिर चिड़चिड़ा हो गया है तो आप एक तांबे के लोटे में पानी और ताजे फूल लेकर के बच्चे के सिर पर से 11 बार उतारें। जी हाँ और इसके बाद उस पानी को किसी पेड़ के नीचे या फिर गमले में डाल दें। जी हाँ क्योंकि इस उपाय को करते ही नजर दोष दूर हो जाएगा।


* अगर किसी बच्चे को नजर लग जाए तो पारंपरिक उपाय के तौर पर उसे नमक, राई के दाने, पीली सरसों, मिर्च, पुरानी झाडू का एक टुकड़ा लेकर नजर लगे व्यक्ति पर से आठ बार उतार कर आग में जला दें। अगर जलाने पर मिर्च की धांस नहीं आती है तो समझ लें कि उसकी नजर उतर गई।

रख रहीं हैं वट सावित्री व्रत तो इस विधि से करें पूजन

जौ के इन उपायों से पलट जाएगी किस्मत

14 जून को है वट पूर्णिमा व्रत, इन उपायों को करने से चमक उठेगी किस्मत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -