जौ के इन उपायों से पलट जाएगी किस्मत
जौ के इन उपायों से पलट जाएगी किस्मत
Share:

मनुष्य के जीवन में उतार चढ़ाव आते रहते हैं। जी हाँ, सुख दुःख दोनों बने रहते हैं। कई बार परेशानियां जीवन में आती है और जाने का नाम नहीं लेती। ऐसे में ज्योतिष के कुछ उपायों को करना चाहिए। आज हम आपको कुछ उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आप कर सकते हैं। इन उपायों को करने से आपको सभी परेशानियों का अंत हो जाएगा। 

- अगर आप राहु के दुष्प्रभाव से परेशान हैं तो शनिवार के दिन जौ के साथ कोयला, कच्चा दूध, नारियल, तिल, तांबा दूर्वा लेकर बहते जल में प्रवाहित करें। जी दरअसल ज्योतिष के अनुसार, ऐसा करने से राहु के अशुभ प्रभाव से जल्द मुक्ति मिलेगी। इसके अलावा शनिवार के दिन कबूतर को जौ खिलाने से राहु-केतु का बुरा प्रभाव कम होता है।

- कहा जाता है पूर्णिमा या अमावस्या के दिन जौ के हवन करना चाहिए। जी हाँ क्योंकि ज्योतिष के अनुसार ऐसा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और इसी के साथ ही घर के सदस्य कम बीमार पड़ते हैं।

- ज्योतिष के अनुसार, कर्ज से छुटकारा पाने के लिए रात में सोने से पहले एक मुट्ठी जौ लेकर लाल कपड़े में बांध लें और इसके बाद इसे बेड के नीचे सिरहने में रख दें और अगली सुबह इसे पशु-पक्षियों या जरुरतमंदों के बीच बांट दें।

- ज्योतिष शास्त्रों में जौ का दान करना उत्तम माना गया है, ऐसा इसलिए क्योंकि जौ को सोने के जैसा शुद्ध माना जाता है। ऐसा कहा जाता है कि जरुरतमंदों को जौ का दान करने से धन में वृद्धि होती है।

- ऐसी मान्यता है कि रोजाना भगवान विष्णु के जौ अर्पित करने से बिगड़े काम बनते हैं और इसी के साथ ही घर में समृद्धि आती है। जी दरअसल इस उपाय को करने से व्यक्ति अगले जन्म में भी धनवान बनता है।

- कहा जाता है कि घर में किसी भी मांगलिक कार्य में कलश या मूर्ति के नीचे जौ के दाने डालने से घर में मां लक्ष्मी का आगमन होता है। इसी के साथ ही परिवार में सुख-शांति का वातावरण रहता है।

पापों का नाश करती है घंटी, बजाने से होते हैं अद्भुत फायदे

आज है गायत्री जयंती, जानिए पूजा विधि और शुभ मुहूर्त

घर की सुख-शांति के लिए सोने से पहले भूल से भी ना करें ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -