DCP बनी कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड जीतने वाली नयनमोनी
DCP बनी कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड जीतने वाली नयनमोनी
Share:

असम सरकार ने कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड जीतने वाली एथलीट नयनमोनी सैकिया को DSP पद देकर नवाज चुके है। एक कार्यक्रम में असम के सीएम हिमंत बिस्व सरमा ने नियुक्ति पत्र सौंपा और 50 लाख रुपए का चेक भी दिया जा चुका है। असम गवर्नमेंट ने पहले ही कॉमनवेल्थ और एशियन गेम्स में पदक जीतने वाले खिलाडियों को प्रथम श्रेणी की सरकारी नौकरी देने कि घोषणा कर दी है। 

यह निर्णय 2021 की कैबिनेट बैठक में ले लिया गया था। जिसके साथ ही अन्य विश्व चैम्पियनशिप में मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों को क्लास टू और नेशनल गेम्स में मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों को क्लास थ्री की नौकरी देने का फैसला किया है। कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में पहली बार लॉन बॉल में लवली चौबे, पिंकी, नयनमोनी सैकिया और रूपा रानी टिर्की ने इंडिया को पहली बार गोल्ड मेडल भी दिया है। इंडियन टीम ने दक्षिण अफ्रीका की टीम को फाइनल मैच में हरा दिया था। इस दौरान नयमोनी सैकिया ने असम सरकार की खेल नीति की जमकर तारीफ भी की है।

मुख्यमंत्री ने ट्वीट करके कहा है कि चार प्रसिद्ध खिलाड़ियों को 50,000 रुपए की एकमुश्त सहायता प्रदान की जा चुकी है। वहीं चार अन्य को हर माह 10,000 रुपए की नियमित खेल पेंशन भी दी जाने वाली है। चार NCC कैडेड्स को उत्कृष्ट प्रदर्शन को लेकर चिलरई पुरस्कार भी दिया जाने वाला है। जिसमे 25 हजार रुपए की राशि होने वाली है। नयनमोनी सैकिया को 50 लाख रुपए प्रदान किए गए। उन्होंने हाल ही में राष्ट्रमंडल खेलों में रजत पदक जीता था। उन्हें डीएसपी नियुक्त  कर दिया गया है।

युवा कार्यक्रम और खेल मंत्रालय त्रिपुरा में इन पदों पर निकाली बंपर भर्तियां

एकदम नए लुक में पेश की जाएगी फोर्ड मस्टैंग, जानिए क्या होगी इसकी नई खासियत

इस वजह से कई घंटों तक हॉस्पिटल में ही पड़ा रहा पाकिस्तानी खिलाड़ी का शव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -