पत्नी के अंतिम संस्कार के लिए नवाज़ शरीफ को मिली 12 घंटे की मोहलत

पत्नी के अंतिम संस्कार के लिए नवाज़ शरीफ को मिली 12 घंटे की मोहलत

इस्लामाबाद : जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ और बेटी मरियम को बुरी खबर मिली की नवाज़ की पूर्व बेगम कुलसूम नवाज (68) की मंगलवार को लंदन में मृत्यु हो गई थी. कुलसुम कैंसर से पीड़ित थीं जिसके चलते उनका निधन हो गया. उनके शव को लहिर लाया जायेगा और नवाज़ का परिवार के जाती उमरा निवास में दफन किया जाएगा. इसके लिए नवाज़ बेटी मरयम और दामाद मोहम्मद सफदर बुधवार को लाहोर पहुंचे. फिलहाल उन्हें रावलपिंडी की अडियाला जेल से 12 घंटे के लिए पैरोल मिली है. 

इमरान खान लगवाएंगे नवाज़ शरीफ की 8 भैंसों की बोली

बता दें, तीनों को रावलपिंडी के नूरखान एयरबेस से बुधवार सुबह 03.15 बजे विशेष विमान से जाती उमरा पहुंचाया गया जहां पर उन्हें 12 घंटों के लिए जमानत मिली है. शरीफ ने पंजाब सरकार से अनुरोध किया था बेगम कुलसूम नवाज की अंत्येष्टि में शामिल होने के लिए तीनों को पांच दिन के लिए पैरोल पर जमानत दी जाए लेकिन उन्हें सिर्फ 12 घंटे की ही अनुमति दी गई. उन्होंने कहा कि सरकार जमानत की अवधि बढ़ाएगी जिससे वो उनके जनामे में शामिल ही सके. वहीं  शहबाज शरीफ बुधवार को ही बेगम कुलसूम का शव लेने लंदन जाएंगे.

इस पर अधिकारीयों का कहना है कि बेगम का शव शुक्रवार को आएगा और इस पर पैरोल उन्हें बढ़ाना पड़ेगा जिस पर कोई सवाल ही नहीं बनता. सरकार ने नवाज़ को मानवीय मूल्यों के आधार पर उनके अंतिम संस्कार में शामिल होने की इजाज़त दे दी है जिससे वो बेगम की अंतिम यात्रा में शामिल हो सकते हैं.

खबरें और भी..

 

Video : बेगम कुलसुम को आखिरी विदाई देते हुए भावुक हुए नवाज शरीफ

नवाज़ शरीफ की पत्नी कुलसुम का लंदन में निधन, पति और बेटी पाकिस्तान की जेल में

मानहानि के आरोप में अब्बासी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी

?