नवाज़ शरीफ की पत्नी कुलसुम का लंदन में निधन, पति और बेटी पाकिस्तान की जेल में

Sep 11 2018 06:32 PM
नवाज़ शरीफ की पत्नी कुलसुम का लंदन में निधन, पति और बेटी पाकिस्तान की जेल में

लंदन: पाकिस्तान के पूर्व प्रधान मंत्री नवाज शरीफ की पत्नी कुलसुम नवाज मंगलवार को लंदन में निधन हो गया है. पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के अध्यक्ष शहबज शरीफ और उनके बेटे हुसैन नवाज ने पुष्टि करते हुए कहा कि पाकिस्तान की पूर्व प्रथम महिला ने लंदन के एक क्लिनिक में अपनी आखिरी साँसे ली.

किम जोंग ने ट्रम्प को लिखा पत्र, जल्द दोबारा बैठक कर सकते हैं दोनों दिग्गज

उल्लेखनीय है कि इस बीच, पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ और उनकी बेटी मरियम शरीफ वर्तमान में रावलपिंडी जेल में कैद हैं. इससे पहले दिन में बेगम कुलसुम को लाइफ सपोर्ट पर रखा गया था क्योंकि फेफड़ों की समस्या में बढ़ोतरी के बाद उनका स्वास्थ्य खराब हो गया था. स्थानीय मीडिया ने बताया कि 68 वर्षीय कुलसुम का पिछले साल अगस्त में ऑपरेशन किया गया था, जिसके बाद कई बार उनकी सर्जरी और लगभग 5 बार कीमो थेरेपी की गई थी, लेकिन उनके स्वास्थ्य में सुधार नहीं हो रहा था.

भयानक तूफ़ान से जूझेगा अमेरिका, 10 लाख लोगों को छोड़ना पड़ा अपना घर

पाकिस्तान की पूर्व प्रथम महिला को कार्डियक एट्रोफी का सामना करना पड़ा था और इस साल जून में उन्हें एक वेंटिलेटर पर रखा गया था. उस समय उनके स्वास्थ्य में कुछ सुधार देखने को मिला था, लेकिन उसके बाद उनके पति नवाज़ और बेटी मरियम को एवेनफील्ड भ्रष्टाचार मामले में गिरफ़्तारी देने वापिस पाकिस्तान जाना पड़ा था, जिसके बाद से उनकी हालत लगातार गिर रही थी. 1950 में लाहौर के एक कश्मीरी परिवार में पैदा हुई, कुलसुम का विवाह 1971 में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ से हुआ था, जिनसे उनकी मरियम, अस्मा नामक दो लड़कियां और हसन व् हुसैन दो लड़के हैं. 

खबरें और भी:-​

पाकिस्‍तान आर्थिक संकट : इमरान ने लगाई लग्‍जरी कार और स्‍मार्टफोन के आयात पर रोक

पाकिस्तान ने भी अपनाई भारत की तरकीब, 4300 करोड़ रुपए बचाए

मेहुल चौकसी ने चुप्पी तोड़ी बोले मुझपर लगे सभी आरोप झूठे और आधारहीन

?