Video : बेगम कुलसुम को आखिरी विदाई देते हुए भावुक हुए नवाज शरीफ

Sep 12 2018 09:21 AM
Video : बेगम कुलसुम को आखिरी विदाई देते हुए भावुक हुए नवाज शरीफ

इस्‍लामाबाद : पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पत्नी कुलसुम नवाज का मंगलवार को निधन हो गया. अपनी पत्नी के निधन के बाद पूर्व पीएम को सदमे में है और उनके एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा ज्यादा वायरल हो रहा है. इस वीडियो में नवाज अपनी बेगम को भावुक होकर नम आँखों से विदाई देते हुए नजर आ रहे हैं. 68 वर्षीय कुलसुम पिछले काफी समय से बीमार थीं और उनका इलाज लंदन में चल रहा था. कुलसुम ने उस समय इस दुनिया को अलविदा कहा जब नवाज जेल में बंद थे.

कुलसुम के आखिरी समय में भी नवाज उनका साथ नहीं दे पाए. ये वीडियो जुलाई महीने का है जब नवाज लंदन से रवानगी भरने के पहले अपनी बैगन को नम आँखों से विदाई देते हुए नजर आ रहे हैं. वीडियो में आप देख सकते हैं कुलसुम अस्पताल के बेड पर बेसुध पड़ी है और नजब कुलसुम से कह रहे है कि 'आंखें खोलो, कुलसुम. अल्‍लाह आपको सेहत दे, तंदुरुस्‍ती दे.' नवाज का ये वीडियो पहली बार सामने आया है.

इससे पहले उनकी कुछ तस्वीरें भी वायरल हुई थी जिसमे नवाज और उनकी मरियम कुलसुम को अस्पताल में विदाई देते हुए दिखाई दिए थे. इन तस्वीरों को देखकर हर कोई भावुक हो गया था. आपको बता दें कुलसुम के पार्थिव शरीर को लंदन से स्वदेश लाने का फैसला लिया है जिसके बाद उन्हें यही दफनाया जाएगा. सूत्रों की माने तो कुलसुम के जनाजे में शामिल होने के लिए नवाज, उनकी बेटी मरियम और दामाद मोहम्मद सफदर को पैरोल पर रिहा किया जाएगा. वे सुपुर्द-ए-खाक किए जाने तक पैरोल पर ही रहेंगे.

नवाज़ शरीफ की पत्नी कुलसुम का लंदन में निधन, पति और बेटी पाकिस्तान की जेल में

मानहानि के आरोप में अब्बासी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी

नवाज़ुद्दीन ने 'थॉर' के साथ काम करने से किया इंकार, जानिए वजह

?