नौसेना की महिला कैप्टन राधिका मेनन को मिला नारी शक्ति पुरस्कार, बातें सुनकर हंस पड़े पीएम मोदी

नौसेना की महिला कैप्टन राधिका मेनन को मिला नारी शक्ति पुरस्कार, बातें सुनकर हंस पड़े पीएम मोदी
Share:

नई दिल्ली: अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की पूर्व संध्या पर सोमवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने नारी शक्ति पुरस्कार 2020 और 2021 संस्करणों के विजेताओं के साथ बातचीत की। बता दें कि यह पुरस्कार कोरोना महामारी के कारण हुई देरी की वजह से एक साथ प्रदान किए गए थे। इस दौरान केरल की राधिका मेनन की बात कर पीएम मोदी खिलखिलाकर हंस पड़े।

बता दें कि पीएम मोदी ने पुरस्कार पाने वाली महिलाओं से लोक कल्याण मार्ग स्थित अपने आधिकारिक आवास पर बातचीत की। इस दौरान केरल की मर्चेंट नेवी कैप्टन राधिका मेनन ने उन्हें एक ऐसा किस्सा सुनाया, जिसे सुनकर पीएम मोदी भी खुद को हंसने से नहीं रोक सके। दरअसल, राधिका मेनन ने कहा कि मुझे अपने काम को लेकर पूरे विश्व में जाने का अवसर मिला। लेकिन जब मैं पाकिस्तान और चीन जैसे मुल्कों की जल सीमा में जाती। जिनके भारत के साथ रिश्ते मैत्रीपूर्ण नहीं हैं। तो वहां भी मुझे सुनने को मिलता है कि आपके देश में एक मजबूत नेता है। इस पर पीएम मोदी ठहाके लगाकर हंस दिए।

मेनन ने आगे कहा कि मोदी सरकार में कई सकारात्मक परिवर्तन हुए हैं। नौवहन क्षेत्र में भी बहुत संभावनाओं का विकास देखने को मिला है। हमें आप पर गर्व है। बता दें कि राधिका मेनन भारत की ऐसी पहली मर्चेंट नेवी महिला कप्तान हैं, जिन्हे ‘नारी शक्ति पुरस्कार’ से नवाज़ा गया है। बता दें कि व्यक्तियों और संस्थानों द्वारा किए गए असाधारण योगदान को सम्मानित करने के लिए नारी शक्ति पुरस्कार महिलाओं और बाल विकास मंत्रालय की एक पहल है। इसमें महिलाओं को समाज में प्रभावी सकारात्मक परिवर्तन के उत्प्रेरक के रूप में सम्मानित किया जाता है।

चीन बॉर्डर पर गश्त करतीं ITBP की महिला सैनिक, विमेंस डे पर वायरल हुआ Video

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर अमित शाह ने महिलाओं के लिए किया बड़ा ऐलान

विश्व शांति के लिए इंदौर की 'नारी शक्ति' ने उठाई आवाज़, महिला दिवस पर दिया अमन का सन्देश

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -