चीन बॉर्डर पर गश्त करतीं ITBP की महिला सैनिक, विमेंस डे पर वायरल हुआ Video

चीन बॉर्डर पर गश्त करतीं ITBP की महिला सैनिक, विमेंस डे पर वायरल हुआ Video
Share:

नई दिल्ली: आज के भारत की महिलाएं विविध क्षेत्रों में अपनी पहचान बना रही हैं। भारत की सरहदों पर गश्त करने से लेकर ये महिलाएं दुश्मनों से हमारी रक्षा करने के लिए भी डटकर खड़ी हुई हैं। भारतीय महिलाएं करियर बनाने और अपनी आज़ादी सुनिश्चित करने तक में आगे हैं। साथ ही वो अपने रास्ते में आने वाली चुनौतियों को दूर करने की भी पूरी ताकत रखती हैं।

 

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर सोशल मीडिया पर लोगों ने कुछ प्रेरणादायी किस्से साझा किए हैं। ऐसा ही एक वीडियो समाचार एजेंसी ANI द्वारा शेयर किया गया है, जिसमें भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) की महिला सैनिकों को अरुणाचल प्रदेश में बॉर्डर पर पेट्रोलिंग करते हुए देखा जा सकता है। बता दें कि ITBP को मुख्य रूप से चीन के साथ 3,488 किमी लंबी वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) को सुरक्षित करने का जिम्मा सौंपा गया है।

वहीं, आज थल सेना अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल शिखा मेहरोत्रा ने चेन्नई स्थित 'अफसर प्रशिक्षण अकादमी' में बतौर कैडेट बिताए गए वक़्त को याद किया। उन्होंने कहा कि अकादमी में कठोर ट्रेनिंग के साथ-साथ सौहार्द की भावना ने उन्हें जीवन का एक मूल्यवान पाठ पढ़ाया कि जब कोई सैनिक वर्दी में होता है, तो लिंग भेद ख़त्म हो जाता है।

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर अमित शाह ने महिलाओं के लिए किया बड़ा ऐलान

विश्व शांति के लिए इंदौर की 'नारी शक्ति' ने उठाई आवाज़, महिला दिवस पर दिया अमन का सन्देश

'नेतृत्व संभालने में महिला या पुरुष होना मायने नहीं रखता', महिला दिवस पर बोलीं महिला अफसर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -