नवनीत कौर का बड़ा बयान, कहा- राष्ट्रमंडल खेलों के दौरान हमारी ‘फिनिशिंग’...
नवनीत कौर का बड़ा बयान, कहा- राष्ट्रमंडल खेलों के दौरान हमारी ‘फिनिशिंग’...
Share:

इंडियन वुमन हॉकी टीम की फारवर्ड नवनीत कौर ने सोमवार को स्वीकार किया कि विश्व कप और बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों के दौरान उनकी टीम की ‘फिनिशिंग’ अच्छी नहीं थी और भविष्य की प्रतियोगिताओं में इस इलाके में सुधार करना पड़ेगा। इंडियन टीम जुलाई में विश्व कप में क्वार्टर फाइनल में भी स्थान नहीं बना पाई थी लेकिन उसने राष्ट्रमंडल खेलों में ब्रॉन्ज मेडल जीता था।

नवनीत ने इस बारें में बोला है कि हम अपनी टीम के समन्वय में सुधार करने का प्रयास कर रहे है। खबरों का कहना है कि हम एक टीम के रूप में अपनी फिनिशिंग पर भी काम कर रहे हैं। यह एक ऐसा क्षेत्र था इसमें में हमने वर्ल्ड कप और राष्ट्रमंडल खेलों में इस विभाग में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। उन्होंने हॉकी इंडिया की विज्ञप्ति में बोला है कि एक टीम के रूप हमने इन क्षेत्रों की पहचान की है और हमने उन पर काम भी शुरू कर दिया है ताकि हम अगली प्रतियोगिताओं से पहले ही तैयार हो चुके है।

भारत शीर्ष 8 से चूका:  खबरों का कहना है कि स्पेन के हाथों क्रॉसओवर मैच में 0-1 से हारने के उपरांत इंडिया ने शीर्ष आठ में स्थान पाने का अवसर गंवा चुके थे। नवनीत ने इस हार के बारे में बोला है कि जब हम स्पेन के विरुद्ध मैच हारे तो हम बहुत निराश थे लेकिन हमें पता था कि हमें जल्द ही उस मैच को पीछे छोड़कर कनाडा और जापान के विरुद्ध होने वाले मैचों पर ध्यान देना पड़ेगा।

कनाडा पर जीत दर्ज करना चाहेंगे: नवनीत ने यह भी बोला है कि हम सिर्फ इन दोनों टीमों के विरुद्ध जीत दर्ज कर अपना वर्ल्ड कप अभियान को सकारात्मकता के साथ खत्म करना चाह रहे है। इंडिया  ने अपने 9वें-16वें स्थान के मैच में नियमन वक़्त के अंत तक 1-1 से बराबरी करने के उपरांत शूटआउट में कनाडा को 2-3 से मात दे दी है। जिसके उपरांत इंडिया का मुकाबला 9वें-12वें स्थान के मैच में जापान से हुआ जहां उन्होंने 3-1 से जीत दर्ज कर टूर्नामेंट में नौंवा स्थान प्राप्त कर लिया है।

WWE सुपरस्टार Mandy Rose ने इस शख्स के साथ रचाई सगाई

सचिन तेंदुलकर की बड़ी पहल, 55 आदिवासी बच्चों ने पहली बार स्टेडियम में देखा मैच

VIDEO: सचिन तेंदुलकर के एक शॉट के दीवाने हुए लोग, कहा- 'आज भी 'मास्टर-ब्लास्टर'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -