पाकिस्तान जाने के लिए बेक़रार सिद्धू, तीसरी बार पत्र लिखकर विदेश मंत्री से मांगी इजाजत

पाकिस्तान जाने के लिए बेक़रार सिद्धू, तीसरी बार पत्र लिखकर विदेश मंत्री से मांगी इजाजत

नई दिल्ली: कांग्रेस के नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने करतारपुर गलियारे के उद्घाटन समारोह में शामिल होने के लिए विदेश मंत्री एस जयशंकर से एक बार फिर अनुमति मांगी है. उन्होंने तीसरी बार विदेश मंत्री को पत्र लिखा है. इससे पहले वह एस जयशंकर और पंजाब के CM कैप्टन अमरिंदर से अनुमति मांगी थी. इस संबंध में सिद्धू ने दोनों नेताओं को पत्र लिखा है.

सिद्धू पाकिस्तान में करतारपुर गलियारे के उद्घाटन समारोह में शामिल होना चाहते हैं. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान करतारपुर गलियारे का 9 नवंबर को उद्घाटन करेंगे. इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने नवजोत सिंह सिद्धू को विशेष निमंत्रण भेजा. सिद्धू के निमंत्रण पर विदेश मंत्रालय ने कहा था कि पाकिस्तान जाने के लिए सिद्धू को राजनीतिक स्वीकृति लेनी होगी.

आपको बता दें कि इससे पहले सरकार की तरफ से नवजोत सिंह सिद्धू को अकेले पाकिस्तान जाने की इजाजत नहीं दी गई है. विदेश मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार, सिद्धू यदि जत्तथे के साथ जाते हैं तो उनको जाने की इजाजत होगी, किन्तु यदि सिद्धू जत्थे के साथ नहीं जाते हैं तो उनको जाने की इजाजत नहीं है. विदेश मंत्रालय ने चिंता व्यक्त की है, कि जो भारतीय जत्था जा रहा है, उसमें पूर्व पीएम मनमोहन सिंह  और कैप्टन अमरिंदर सिंह की सुरक्षा पर चिंता व्यक्त की है. 

गाय ! जिसके लिए भारत में लड़ रहे लोग, विदेशों में उसकी धड़कन सुन दूर हो रहे रोग

ऊर्जा मंत्री का पुतला फूंक रहे थी कांग्रेस, अचानक पार्टी के जिला अध्यक्ष के पायजामे में लगी आग

महाराष्ट्र: भाजपा नेताओं ने की गवर्नर से मुलाकात, भड़की शिवसेना बोली- बहुमत है तो बना लो सरकार...