राहुल गाँधी के लिए गले की हड्डी बने सिद्धू, क्या मुख्यमंत्रियों की बैठक में सुलझेगा मामला ?
राहुल गाँधी के लिए गले की हड्डी बने सिद्धू, क्या मुख्यमंत्रियों की बैठक में सुलझेगा मामला ?
Share:

अमृतसर: पंजाब में सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह और कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के बीच विवाद सुलझता दिखाई नहीं दे रहा है. दोनों नेताओं के बीच समझौता कराने के लिए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने अहमद पटेल को नियुक्त किया है, किन्तु मामला अभी भी जस का तस है. कैप्टन अमरिंदर एक ओर सिद्धू का विभाग बदले जाने के अपने निर्णय पर पुनर्विचार करने के मूड में नहीं है, वहीं सिद्धू ने 25 दिन बीत जाने के बाद भी नया विभाग नहीं संभाला है.

यही कारण है कि अब कांग्रेस अध्यक्ष के लिए सिद्धू सिरदर्द बने हुए हैं. ऐसे में देखना है कि इस उलझे हुए मामले को वे कैसे सुलझाते हैं? राहुल गांधी ने सोमवार को कांग्रेस शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाई है. इस बैठक के सभी कांग्रेस के सीएम के साथ ही पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह भी शिरकत करेंगे. इस बैठक का एजेंडा भले ही राष्ट्रीय सियासत को लेकर हो, किन्तु अमरिंदर और सिद्धू के बीच विवाद के मुद्दे पर भी चर्चा हो सकती है.

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पंजाब विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कैप्टन अमरिंदर की मर्जी के बिना नवजोत सिंह सिद्धू की पार्टी में एंट्री कराई थी. राहुल गांधी, सिद्धू को आम आदमी पार्टी (आप) की दहलीज से लेकर आए थे. अब जब सिद्धू को लेकर कैप्टन अमरिंदर ने बगवाती तेवर अपना लिए हैं, तो राहुल के लिए यह मुसीबत बन गई है.  

भाजपा नेता प्रियंका शर्मा की रिहाई में हुई देरी, SC ने ममता सरकार को भेजा अवमानना नोटिस

यूपी में जाति पर सियासी जंग तेज़, मायावती ने योगी सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

सियासत में भी छाया 'ज़ायरा वसीम' का मुद्दा, शिवसेना ने किया जोरदार विरोध

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -