सबसे लम्बे समय तक लगातार शासन करने वाले दूसरे सीएम बने नवीन पटनायक, ओडिशा में 23 वर्षों से चला रहे सरकार
सबसे लम्बे समय तक लगातार शासन करने वाले दूसरे सीएम बने नवीन पटनायक, ओडिशा में 23 वर्षों से चला रहे सरकार
Share:

भुवनेश्वर: ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने पश्चिम बंगाल के पूर्व सीएम ज्योति बसु के देश में दूसरे सबसे लंबे समय तक सेवा करने वाले मुख्यमंत्री होने के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है। इस अवसर पर सीएम पटनायक ने जोर देकर कहा कि "बीजद की कहानी राज्य के परिवर्तन का पर्याय है" और उन्होंने अपनी पार्टी के सहयोगियों से संसद और राज्य विधानसभा में महिलाओं के लिए 33% आरक्षण के लिए आवाज उठाने के लिए कहा।

बीजद की महिला कार्यकर्ताओं की एक बैठक को संबोधित करते हुए नवीन ने कहा कि महिला सशक्तिकरण उनके दिल के बहुत करीब है। उन्होंने कहा कि, 'हालांकि महिलाएं जमीनी स्तर पर सशक्त हैं, लेकिन वे राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर कम दिखाई देती हैं। हमें संसद और विधानसभा क्षेत्रों में एक तिहाई आरक्षण के लिए अपनी आवाज उठानी चाहिए।' यह कहते हुए कि महिला सशक्तिकरण केवल एक नारा नहीं बल्कि हमारे विकास का मंत्र है, उन्होंने कहा कि, "बीजद गांवों से संसद तक महिलाओं के अधिकारों के लिए लड़ाई जारी रखेगी।" 

76 वर्षीय कुंवारे मुख्यमंत्री ने अपनी पार्टी के सहयोगियों से विकास और महिला सशक्तिकरण का संदेश लोगों तक, हर घर तक ले जाने को कहा। उन्होंने कार्यकर्ता से कहा कि, 'लोगों के साथ रहें, लोगों की सेवा करें और हमारे महान राज्य में बदलाव के एजेंट बनें।' बता दें कि, नवीन  पटनायक ने पहली बार 5 मार्च 2000 को सीएम पद की शपथ ली थी और पिछले 23 वर्षों और 139 दिनों से ओडिशा पर शासन कर रहे हैं।  सिक्किम के पूर्व सीएम पवन कुमार चामलिंग के बाद सीएम के रूप में उनका दूसरा सबसे लंबा कार्यकाल है। चामलिंग ने 24 वर्ष और 166 दिनों तक सिक्किम पर शासन किया था। 

अपने साथी के खिलाफ हथियार के रूप में बलात्कार विरोधी कानून का दुरुपयोग कर रही महिलाएं - उत्तराखंड हाई कोर्ट

आंध्र के सरकारी अस्पताल में 8 मरीजों की मौत, परिजनों का दावा- ऑक्सीजन की कमी से गई जान

'मैं चोरों को पकड़ता हूँ, पुलिस रिश्वत लेकर छोड़ देती है..', पंजाब में विरोध करते हुए सड़क पर लेटा जवान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -