उल्टी आने या जी मचलने पर इन नुस्खों से दूर होगी परेशानी, जाने उपाय
उल्टी आने या जी मचलने पर इन नुस्खों से दूर होगी परेशानी, जाने उपाय
Share:

हमारे दैनिक दिनचर्या में कई बार खाना ठीक से न पच पाने के कारण उल्टी या जी मचलंने की समस्या देखने को मिलती है , ऐसी स्थिति में यदि आप अपने घर पर है तो आप असहज महसूस नहीं करेंगे लेकिन यदि आप घर से बाहर है तो आपको असहज महसूस होता है ऐसी परिस्थिति से निपटने के लिए आज हम आपके साथ कुछ नुस्खे शेयर कर रहे है जिसे फॉलो कर आप ऐसी स्थिति से निपट सकते है तो देर किस बात की है आइये जानते है इस नुस्खे के बारे में  .................

- संतरा या नीम्बू खाने से या इसके रस का सेवन करने से उल्टी या जी मचलने की समस्या से निजात पायी जा सकती है इसमें पाया जाने वाला स्ट्रीक एसिड को नमक के साथ मिलकर गर्म पानी के साथ लेने पर ये रिएक्शन हमारे शरीर में उलटी को समस्या को कण्ट्रोल करता है।  

- पुदीने की पत्तियों में पेट की समस्या को रोकने की ताकत होती है इसके लिए आपको पुदीने की पत्तियों की बनी चाय का सेवन करने की जरुरत है। पुदीने का रस का सेवन आप शहद के साथ भी कर सकते है इससे आपके मुँह का स्वाद भी ठीक हो जाता है।  

- हमेशा अपने पर्स में इलायची रखे और ऐसी स्थिति में इलाइची के दानो को चबा चबाकर सेवन करे ध्यान रखे इसे इतना चबाना है की ये आपके स्लाइवा में मिक्स हो सके और फिर गर्म पानी से अंदर ले , ऐसा करने से आपके पेट के एसिडिक लेवल कम होता है और समस्या को शांत करता है।  

सर्दियों में होने वाले दर्द से बचने के लिए अपनाये ये उपाय, दर्द हो जाएगा दूर

सेहत को प्राथमिकता देती हैं सोहा अली खान

शबाना आजमी की रिकवरी के बारे में बोले जावेद अख्तर, बोले - 'उम्मीद है कि उन्हें कल तक...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -