राहुल गांधी से सहमत नहीं हैं कांग्रेस सरकार में विदेश मंत्री रहे नटवर सिंह, बोले- इंदिरा गांधी के समय ही...
राहुल गांधी से सहमत नहीं हैं कांग्रेस सरकार में विदेश मंत्री रहे नटवर सिंह, बोले- इंदिरा गांधी के समय ही...
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा संसद में बुधवार को पाकिस्तान और चीन के करीब आने और भारत की विदेश नीति पर जिस तरह के सवाल उठाए गए हैं, उसके बाद लगातार सत्ता पक्ष के लोग उनके बयान की आलोचना कर रहे हैं. वहीं अब, कांग्रेस की ही मनमोहन सरकार में विदेश मंत्री रहे नटवर सिंह ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए हैरानी जताई है. नटवर सिंह ने कहा कि मुझे इस बात पर हैरानी होती है कि किसी ने सरकार की ओर से राहुल गांधी को यह याद नहीं दिलाई कि जो उन्होंने कहा वह सही नहीं है.

पूर्व विदेश मंत्री ने आगे कहा कि चीन और पाकिस्तान 1960 के बाद से इतने ही करीब हैं. इसकी शुरुआत उनकी दादी इंदिरा गांधी के समय ही हुई थी, जिन्होंने कश्मीर मुद्दे को यूनाइटेड नेशंस में उठाया था. नटवरस सिंह ने आगे कहा कि अब हम अलग-थलग नहीं है. हमारे पड़ोसियों के साथ अच्छे रिश्ते हैं और विदेश नीति विफल नहीं है. उन्होंने आगे कहा कि हमारे पास ऐसे विदेश मंत्री हैं, जिन्होंने पूरी जिंदगी विदेश नीति के मुद्दों को डील करते हुए गुजारी है.

इससे पहले, केन्द्रीय मंत्री रामदास अठावले ने राहुल गांधी के सारे आरोपों को बेबुनियाद करार दिया है. उन्होंने आगे कहा कि मोदी सरकार गरीबों को आगे बढ़ाने का कार्य कर रही है और चीन और पाकिस्तान को सबक सिखा रही है. जबकि, राहुल के बयान पर भाजपा सांसद और प्रवक्ता जफर इस्लाम ने बात करते हुए कहा क्योंकि कांग्रेस साफ हो रही है, इस कारण राहुल की बौखलाहट है ऐसा लग रहा था कि राहुल गांधी राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा नहीं कर रहे बल्कि सियासी रैली को संबोधित कर रहे हैं.

केंद्र पर राहुल गांधी का आरोप, कहा- देश को बांटा जा रहा

'जिस प्लेट से बिस्किट खाता था राहुल गांधी का कुत्ता, उसी में से खाते थे कांग्रेस के नेता..', फिर वायरल हुआ किस्सा

जब लोकसभा स्पीकर ने लगाई राहुल गांधी की क्लास, जानिए क्या थी कांग्रेस नेता की गलती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -