इस तरह आप भी पा सकते है होठों की नमी
इस तरह आप भी पा सकते है होठों की नमी
Share:

कई लोगों के स्मोकिंग करने या अन्य किसी और कारण से होठ काले पड़ जाते हैं और काफी उपायों के बाद भी गुलाबी नहीं हो पाते, जो कि हर किसी की पसंद होती है। स्‍मोकिंग से होंठ डिहाइड्रेड हो जाते हैं और उनमें सूखापन आ जाता है। इसलिए होठों को फटने और उनमें चमक बनाए रखने के लिए रोजाना कम से कम 8 गिलास पानी पीना बहुत जरूरी है।

ये हैं ब्रेन ट्यूमर के लक्षण, तुरंत करा लें इलाज

इस तरह होते है फायदे 

हम आपको बता दें  होठों पर काले धब्‍बों से छुटकारा पाने के लिए केमिकल्‍स युक्त प्रोडक्ट्स का उपयोग करने की जरूरत नहीं है। इसके लिए आप घर पर पैक बना सकते हैं। नींबू के रस में शहद मिलकार अपने होठों पर लगाएं। इससे होंठ कोमल हो जाएंगे। इसके लिए आप नींबू के रस में शहद की जगह ग्लिसरीन या हल्दी भी मिला सकते हैं। कैफीन से आपके होंठ और दांत गंदे होते हैं। चाय में मौजूद टैनिन आपको होठों को स्थायी रूप से काला कर सकता है। इसलिए कम मात्रा में चाय और कॉफी का सेवन करें।

लू से होने वाली कमज़ोरी को दूर कर सकते हैं इन नुस्खों से

इसी के साथ रोजाना लिपस्टिक लगाने से होंठ ज्‍यादा खराब हो सकते हैं, इसलिए इसके ज्‍यादा इस्‍तेमाल से बचें। ऐसे लिप्स प्रॉडक्‍ट्स का उपयोग करें, जिसमें विटामिन ई, शी बटर और जोजाबा ऑयल होता है। इससे होठों को पोषण मिलता है और वो काले नहीं होते हैं। 

जन्म के समय एक सेब बराबर था बच्ची का वजन, जंग जीत अब घर जाने को तैयार

क्या आप जानते हैं बादाम खाने के साइड इफेक्ट्स

क्या आप भी हैं पैसिव स्मोकर्स तो हो सकता है ये खतरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -