जानिए स्ट्राबेरी लेग्स को ठीक करने में किस तरह है कारगर

कुछ लोगों के पास स्ट्रॉबेरी की तरह दिखने वाले पैरों पर गहरे रंग के धब्बे होते हैं, जिन्हें कॉमेडोन के नाम से जाना जाता है। कॉमेडोन बालों के रोम हैं या त्वचा के नीचे फंसे बाल हैं। इन छिद्रों में बैक्टीरिया या मृत त्वचा कोशिकाएं या तेल हो सकते हैं। हालांकि, यह हानिकारक नहीं है, लेकिन बिना गंध के शॉर्ट्स पहनने का एहसास देता है। एक रासायनिक छील या एक लेजर बालों को हटाने एक स्थायी समाधान हो सकता है लेकिन सरल घरेलू उपचार द्वारा ध्यान रखा जा सकता है।

बेकिंग सोडा: बेकिंग सोडा का एंटी-इंफ्लेमेटरी और एंटी-बैक्टीरियल गुण त्वचा को एक्सफोलिएट करता है, पैरों के लिए एक चिकनी और उज्ज्वल दिखने वाली सूखापन का इलाज करता है। 1 चम्मच बेकिंग सोडा को 1 चम्मच पानी के साथ मिलाएं और इसका पेस्ट बनाएं। पेस्ट को पैर पर लगाएं और 4 से 5 मिनट तक सूखने दें, फिर ठंडे पानी से कुल्ला कर लें।

मुसब्बर वेरा: मुसब्बर वेरा त्वचा moisturizes और चिकित्सा में सुधार। पैरों पर ताजा मुसब्बर वेरा लागू करें और दो मिनट के लिए धीरे मालिश करें। इसे 10 मिनट के लिए छोड़ दें और ठंडे पानी से धो लें।

समुद्री नमक: कैल्शियम, सोडियम, मैग्नीशियम, पोटेशियम से भरपूर समुद्री नमक पीएच संतुलन और त्वचा के स्वास्थ्य को बनाए रखता है। गाढ़ा पेस्ट बनाने के लिए and कप समुद्री नमक और of कप नारियल तेल मिलाएं। इसे एक या दो मिनट के लिए दोनों पैरों पर धीरे से स्क्रब करें। पानी से धोएं। ऐसा हफ्ते में 1-2 बार करें इससे डेड सेल हटाने में मदद मिलती है और शरीर में मिनरल बैलेंस स्टोर होता है।

कॉफी-ग्राउंड: स्क्रब बनाने के लिए ग्राउंड कॉफी, पाम शुगर और नारियल के तेल को मिलाएं। इसे हफ्ते में एक या दो बार मालिश करें। अंडे की सफेदी: अंडे का सफेद भाग और नींबू का रस मिलाएं और इसे पैरों पर लगाएं, इसे 5 मिनट तक आराम दें। फिर पानी से कुल्ला करें।

आलिया भट्ट या गीगी हदीद, जानिए किसने अपने लुक से ढाया कहर

बढ़ती उम्र के साथ त्वचा को खूबसूरत बनाए रखने के लिए अपनाए ये उपाय

आज से शुरू होगी Flipkart Wholesale की पहली Festival Month Fashion सेल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -