नाटो प्रमुख ने यूक्रेन संकट को हल करने के लिए राजनयिक प्रयासों का आह्वान किया
नाटो प्रमुख ने यूक्रेन संकट को हल करने के लिए राजनयिक प्रयासों का आह्वान किया
Share:

 


नॉर्थ अटलांटिक ट्रीटी ऑर्गनाइजेशन (नाटो) के विजिटिंग सेक्रेटरी जनरल जेन्स स्टोल्टेनबर्ग ने मौजूदा यूक्रेन संघर्ष को हल करने के लिए राजनयिक प्रयासों पर जोर दिया है।

एस्टोनियाई प्रधान मंत्री काजा कैलास और ब्रिटिश प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में मंगलवार को उत्तरी एस्टोनिया में तापा आर्मी बेस में स्टोल्टेनबर्ग ने बयान दिए। रिपोर्ट के अनुसार, पुतिन ने यूक्रेन में युद्ध को तत्काल समाप्त करने, रूसी सेना की वापसी और राजनयिक प्रयासों को फिर से शुरू करने की मांग की।

"पिछले कुछ हफ्तों में यूक्रेन पर रूस के हमलों के जवाब में, हमने हवा में, जमीन पर और समुद्र में अपनी रक्षा उपस्थिति को मजबूत किया है," उन्होंने कहा।

स्टोल्टेनबर्ग ने कहा, "30 से अधिक विभिन्न स्थानों से संचालित होने वाले हाई अलर्ट पर 100 से अधिक जेट और बाल्टिक सागर से भूमध्य सागर तक 120 से अधिक जहाज," यूनाइटेड किंगडम, संयुक्त राज्य अमेरिका और अन्य सहयोगी गठबंधन के पूर्वी भाग में हजारों और सैनिकों को तैनात कर रहे हैं। पार्श्व।

नाटो प्रमुख ने कहा, "हम अपने इतिहास में पहली बार नाटो प्रतिक्रिया बल की तैनाती कर रहे हैं," नाटो को एक रक्षात्मक गठबंधन के रूप में वर्णित करते हुए, जो रूस के साथ संघर्ष की इच्छा नहीं रखता है।

TASS समाचार ने मंगलवार को सूत्रों का हवाला देते हुए बताया कि रूस और यूक्रेन के बीच शांति वार्ता का दूसरा दौर बुधवार को हो सकता है। बेलारूस के गोमेल क्षेत्र में लगभग पांच घंटे तक चली वार्ता का पहला दौर सोमवार को समाप्त हो गया, जिसका कोई स्पष्ट नतीजा नहीं निकला।

यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने मार्शल लॉ की घोषणा की

ICRC का अनुमान है कि 24 मिलियन से अधिक अफगानों को मानवीय सहायता की सख्त आवश्यकता है

रूस के सैन्य अभियान के बीच साइबर हमलों के निशाने पर यूक्रेन की सरकारी वेबसाइटें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -