जयललिता की तीसरी पुण्यतिथि पर मदुरै में लगी प्रतिमा, दिग्गज नेताओं ने दी श्रद्धांजलि
जयललिता की तीसरी पुण्यतिथि पर मदुरै में लगी प्रतिमा, दिग्गज नेताओं ने दी श्रद्धांजलि
Share:

आज यानी 5 दिसंबर को तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता की तीसरी पुण्यतिथि है. इस मौके पर चेन्नई मरीना बीच पर उनका स्मारक बनाया गया है. जिसे सजाया गया है. इस खास मौके पर मदुरै के केके नगर क्षेत्र में पार्टी के संस्थापक एम जी रामचंद्रन की प्रतिमा के बगल में उनकी प्रतिमा लगाई गई है. तमिलनाडु के सीएम एडप्पादी के पलानीस्वामी और उपमुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम ने चेन्नई के मरीना बीच में जयललिता स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित की.

आरपीएन सिंह ने कांग्रेस का किया बचाव, कहा-झारखंड में शासन ही नहीं किया फिर हम...

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि 1991 और 2016 के बीच चौदह वर्षों तक तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के रूप में कार्य करने वाले एक भारतीय राजनेता और फिल्म अभिनेत्री रहीं. वर्ष 1989 से वह ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) की महासचिव थीं. मीडिया में उनके आलोचकों और विपक्ष ने उन पर एक व्यक्तित्व पंथ को बढ़ावा देने और एआईएडीएमके विधायकों और मंत्रियों से पूर्ण निष्ठा की मांग करने का आरोप लगाया, जो अक्सर उनके सामने सार्वजनिक रूप से अपना विरोध जताते थे.

एक बार फिर गरजी सांसद जया बच्‍चन, कहा- मैं आप लोगों को पकड़कर ना मार...

अगर आपको नही पता तो बता दे कि जयललिता पहली बार 1960 के दशक के मध्य में एक प्रमुख फिल्म अभिनेत्री के रूप में प्रमुखता से आईं. हालाँकि उन्होंने अपनी मां को परिवार का समर्थन करने के आग्रह पर अनिच्छा से पेशे में प्रवेश किया था, लेकिन जयललिता ने व्यावहारिक रूप से काम किया. वह 1961 और 1980 के बीच 140 फिल्मों में दिखाई दी. वह मुख्य रूप से तमिल, तेलुगु और कन्नड़ भाषाओं की फिल्मों में नजर आईं.जयललिता को एक एक्ट्रेस के रूप में उनकी बहुमुखी प्रतिभा के लिए प्रशंसा मिली और उनके नृत्य कौशल के लिए उन्हें तमिल सिनेमा की रानी कहा जाने लगा. उनके लगातार सह-कलाकारों में से एम. जी. रामचंद्रन उनके एक तमिल सांस्कृतिक आइकॉन थे, जिन्होंने एक सफल राजनीतिक जीवन में जनता के साथ अपनी अपार लोकप्रियता हासिल की.

उद्धव ठाकरे को बड़ा झटका, 400 नाराज़ कार्यकर्ताओं ने थामा भाजपा का दामन

शरणार्थियों के लिए बिल लाई मोदी सरकार, जानिए कौन होंगे भारत की नागरिकता के हक़दार

भाजपा प्रदेश रविंद्र अध्यक्ष रैना पर 'लश्कर' हमला करने का बना रहा प्लान, आतंकी जम्मू में मार चुके है एंट्री

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -