आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के मुख्यमंत्रियों के बीच बैठक शुरू, निकल सकता है पानी के बंटवारे का हल
आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के मुख्यमंत्रियों के बीच बैठक शुरू, निकल सकता है पानी के बंटवारे का हल
Share:

नदियों के पानी के बंटवारे और अन्य मुद्दों को लेकर तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव और आंध्र प्रदेश के सीएम वाइएस जगन मोहन रेड्डी के बीच शुक्रवार को एक बैठक हुई है. तेलंगाना सरकार के सूत्रों ने बताया कि वाइएस जगनमोहन रेड्डी, मंत्रियों, सलाहकारों और उनकी सरकार के अधिकारियों के साथ शुक्रवार सुबह राव के आधिकारिक आवास-सह-शिविर कार्यालय पहुंचे. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

UP पुलिस बंदूक की नोक पर कर रही गाड़ियों की चेकिंग, ये है रिपोर्ट

प्राप्त जानकारी के अनुसार दोनों पक्षों की मुलाकात से पहले दोनों मुख्यमंत्रियों ने एक बैठक की.  माना जाता है कि गोदावरी और कृष्णा नदी का पानी और कई अन्य लंबित मुद्दों पर चर्चा हुई है. तेलंगाना के सीएम केसी राव ने आंध्र प्रदेश के अमरावती में वाइएस जगनमोहन रेड्डी के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लिया था. और बाद में दोनों नेताओं ने कुछ मौकों पर मुलाकात की. केसी राव ने पहले कहा था कि वो यह सुनिश्चित करने के लिए सहमत हुए हैं. कि दोनों राज्य सिंचाई और अन्य उद्देश्यों के लिए नदी का पानी उपलब्ध कराते हैं.

जूनियर और वरिष्ठ साइबर फोरेंसिक सलाहकार के पदों पर भर्ती, सैलरी 40000 रु

अपने नियंत्रण में आंध्र प्रदेश सरकार ने हाल ही में सचिवालय परिसर में तेलंगाना को इमारतें सौंपी हैं. 2014 के बाद से 10 साल के लिए हैदराबाद को दोनों राज्यों के लिए आम राजधानी के रूप में इमारतों को आवंटित किया गया था. हालांकि 2014 में राज्य के विभाजन के बाद से पांच साल बीत चुके हैं, राज्यों के बीच संपत्ति और देनदारियों के विभाजन सहित कई मुद्दे लंबित हैं उनके ऊपर समझौते की कमी के कारण. सूत्रों ने कहा कि मुख्यमंत्रियों की बैठक से ऐसे कई लंबित मुद्दों को हल करने में मदद मिलने की उम्मीद है. अगर इन गंभीर मदृे का हल निकल जाता है तो जनता को बहुत राहत मिलेगी.

हैदराबाद पुलिस की बड़ी कार्यवही, काटे 2944 स्कूल वाहनों के चालान

Dabangg 3 : एक बार फिर पुलिस वालों के साथ ठुमके लगाएंगे सलमान खान, ये होगा गाना

Maharashtra Police में इन पदों पर जॉब ओपनिंग, ये है आयु सीमा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -