National Open Athletics Championship : नेशनल रिकॉर्ड तोड़ने के बावजूद ओलंपिक मार्क से चूके तेजिंदर
National Open Athletics Championship : नेशनल रिकॉर्ड तोड़ने के बावजूद ओलंपिक मार्क से चूके तेजिंदर
Share:

रांचीः रांची में खेले जा रहे नेशनल ओपन एथलेटिक्‍स चैंपियनशिप में नेशनल रिकॉर्ड तोड़ने के बावजूद तेजिंदर सिंह तूर टोक्‍यो ओलिंपिक के लिए क्‍वालिफाइ करने से चुक गए। तेजिंदर ने गोला फेंक में नेशनल रिकॉर्ड को तोड़ दिया। उन्‍होंने पुरुषों की गोला फेंक स्‍पर्धा में 20.92 मीटर दूर गोला फेंककर अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा. तूर ने कठिन हालातों पर काबू पाते हुए यह कामयाबी हासिल की. उन्‍होंने पिछले महीने दोहा में वर्ल्‍ड चैंपियनशिप के दौरान 20.43 मीटर दूर गोला फेंका था. यह उनका इस सीजन का सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन था लेकिन रांची में इसे भी पीछे छोड़ दिया।

मगर वे ओलिंपिक क्‍वालिफाइंग मार्क से पीछे रह गए. ओलिंपिक के लिए क्‍वालिफाई करने के लिए 21.10 मीटर का लक्ष्‍य तय किया गया. वर्तमान में पूरी दुनिया के गोला फेंक खिलाड़ियों में तूर 34वें स्‍थान पर हैं. तेजिंदर तूर ने पिछले साल एशियाई खेलों में 20.75 मीटर दूर गोला फेंककर नेशनल रिकॉर्ड बनाया था. यह उनका अब तक का सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन था।

रांची में चैंपियनशिप के दौरान भारी बारिश के चलते आधे घंटे की देरी हुई. तूर ने अपना पहला थ्रो 20.41 मीटर दूर फेंका जो कि उनके इस सीजन के बेस्‍ट प्रदर्शन से केवल 2 सेंटीमीटर कम था. इसके बाद उन्‍होंने 20.29 मीटर का थ्रो किया. लेकिन आखिरी प्रयास में तूर ने अब तक का सबसे दूर थ्रो किया. जैसे ही उन्‍हें पता चला कि यह एक नया नेशनल रिकॉर्ड है तो उन्‍होंने जश्‍न के रूप में दोनों हाथ हवा में उठा दिए।

लियोनेल मेसी ने रचा इतिहास, 6ठी बार जीता गोल्डन बूट का खिताब

Dutch Open : लक्ष्य सेन ने जीता खिताबी मुकाबला

फीफा विश्व कप क्वालीफायर : आदिल खान के जबरदस्त गोल की बदौलत बांग्लादेश के ​हाथो हार टली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -