Dutch Open : लक्ष्य सेन ने जीता खिताबी मुकाबला

नई दिल्लीः देश के उभरते हुए बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए डच ओपन का खिताब अपने नाम कर लिया है। उन्होंने यह खिताब सिंगल्स वर्ग में हासिल किया । फाइनल में उनका मुकाबला जापान के युसुके ओनोडेरा से था। जिसे उन्होंने मात दे दी। बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर सुपर 100 टूर्नामेंट के फाइनल में लक्ष्य ने 63 मिनट चले इस मुकाबले में अपने विरोधी को 15-21,21-14,21-15 से शिकस्त दी।. दुनिया के 72वें नंबर के इस खिलाड़ी ने पिछले महीने बेल्जियम ओपन का खिताब जीता था।

मुकाबले के पहले गेन में लक्ष्य थोड़े असहज दिख रहे थे. वह 10-11 और 13-14 के स्कोर तक पहुंचे लेकिन एक भी बार लीड हासिल नहीं कर सके. युसुके ने पहला गेम 21-15 से अपने नाम किया. दूसरे गेम में शुरुआत से ही दोनों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली. 18 साल के भारतीय खिलाड़ी ने 8-5 से लीड हासिल की, लेकिन जापानी खिलाड़ी ने वापसी की. ब्रेक के समय तक लक्ष्य केवल 12-11 से ही आगे थे. हालांकि इसके बाद लक्ष्य ने लगातार अंक हासिल किए और 18-11 की लीड बना ली जिसके बाद युसुके वापसी नही कर सके।

निर्णायक गेम में भी लक्ष्य ने 9-4 से लीड हासिल की और ब्रेक तक 11-8 तक पहुंच गए. ब्रेक के बाद उन्होंने 21-15 से गेम जीता। मात्र 18 साल के लक्ष्य की इस जीत के बाद उम्मीद है कि वह पहली बार बीडब्ल्यूएफ रैंकिंग के टॉप 50 में जगह बना लेंगे. इससे पहले लक्ष्य सेन ने सेमीफाइनल मुकाबले में स्वीडन के फेलिक्स बुरेस्टेट 33 मिनट तक चले मुकाबले में 21-9,21-12 से मात देकर फाइनल में जगह बनाई थी।

फीफा विश्व कप क्वालीफायर : आदिल खान के जबरदस्त गोल की बदौलत बांग्लादेश के ​हाथो हार टली

Euro Football Qualifier: इतिहास रचने के करीब क्रिस्टियानो रोनाल्डो

फिटनेस के लिए इस फुटबॉल खिलाड़ी ने अपनाया विराट कोहली का नुस्खा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -