जानिए किस तरह अजित पवार को परिवार ने इस्तीफा देने पर किया बाध्य
जानिए किस तरह अजित पवार को परिवार ने इस्तीफा देने पर किया बाध्य
Share:

मंगलवार को महाराष्ट्र की राजनीति में उस वक्त बड़ा भूचाल आ गया, जब एनसीपी नेता अजीत पवार ने उपमुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. अचानक से उनके इस्तीफे की खबर ने सभी को चौंका दिया था. इसके बाद भाजपा के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के सामने भी इस्तीफा देने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा था. बताया जा रहा है कि अजीत के इस्तीफे के पीछे उनके परिवार की कुछ भावनात्मक अपीलों ने अहम भूमिका अदा की. आइये जानते हैं पूरी रिपोर्ट 

53वां तबादला झेल रहे IAS अशोक खेमका, इस वजह से मंत्री कटवा रहे कई पदों के चक्कर

यह तो सभी जानते है कि शनिवार सुबह करीब आठ बजे भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने दोबारा सीएम पद की शपथ लेकर सबको चौंका दिया था. सबसे चौंकाने वाला चेहरा था उपमुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने वाले एनसीपी नेता अजीत पवार का. शुक्रवार शाम तक वह एनसीपी-शिवसेना-कांग्रेस (महाविकास अघाड़ी) गठबंधन की बैठक में शामिल थे. इससे पहले भी वह गठबंधन की लगभग सभी बैठकों में शामिल रहे थे. ऐसे में अचानक से भाजपा के साथ जा मिलने की खबर ने एनसीपी चीफ शरद पवार समेत सभी को चौंका दिया था. अजीत का ये कदम इतना विवादास्पद था कि पार्टी से तो साथ छूट ही रहा था, चाचा-भतीजे (शरद पवार-अजीत पवार) के रिश्तों में भी दरार महसूस की जाने लगी थी. शरद पवार किसी भी सूरत में पार्टी और परिवार को दरकने नहीं देना चाहते थे. साथ ही, वह गठबंधन धर्म का पालन करते हुए सीधे अजीत से बात भी नहीं कर रहे थे. बावजूद अजीत के शपथ लेने के बाद से ही उन्हें मनाने और पार्टी में वापस लाने का दौर शुरू हो चुका था.

केंद्र सरकार पर सोनिया गाँधी का हमला, कहा- महारष्ट्र में विफल हुए मोदी-शाह के शर्मनाक प्रयास

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अजीत ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेकर न केवल पार्टी को, बल्कि चाचा शरद पवार को भी निजी झटका दिया था. इसके बाद अचानक से शरद पवार की भूमिका संदेह के घेरे में आ गई थी. कांग्रेस के कई नेताओं ने शरद पवार पर हमला बोलना भी शुरू कर दिया था. गठबंधन नेताओं ने अजीत पवार पर भी धोखा देने का आरोप लगाते हुए उन्हें जमकर कोसा. शपथ ग्रहण के कुछ देर बाद ही शरद पवार की बेटी व एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले ने अपना वॉट्सऐप स्टेटस बदल दिया. उन्होंने लिखा 'पार्टी और परिवार बंट गया'. बावजूद पवार परिवार के किसी भी सदस्य ने अजीत के खिलाफ एक शब्द नहीं बोला, बल्कि पूरा परिवार अजीत को मनाने में जुट गया.

West Bengal By-polls results: भाजपा का शानदार प्रदर्शन, तीन के मुकाबले दो सीटों पर बढ़त

उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण पर संजय राउत ने सामना में लिखा, 'महाराष्ट्र धर्म की सरकार'

कांग्रेस नेता राजीव त्यागी ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा- वे सिर्फ भाषण न दें, बल्कि लोगों के लिए...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -