काफी दिनों से भूख से बिलबिला रहे पशु, ये लोग बने सहारा
काफी दिनों से भूख से बिलबिला रहे पशु, ये लोग बने सहारा
Share:

लॉकडाउन की वजह से बहुत से जानवरों को खाने पीने की किल्लत का सामना करना पड़ रहा है. वही, मौजूदा हालात में आवारा कुत्‍ते-बिल्‍लियां खाने के लिए तरस रहे हैं ऐसे में गोवा व केरल के लोगों ने उदाहरण प्रस्‍तुत किया है और इन्‍हें खाना खिला रहे हैं. देश में लागू लॉकडाउन से लोग तो मुश्‍किलों में हैं ही इससे पशु भी नहीं बच पा रहे हैं खासकर आवारा कुत्‍ते जिनका गुजारा सड़क पर मिल गए खाने के सहारे होता था.

दिल्ली में सख्त हुए नियम, छोटी सी गलती की चुकानी पड़ सकती है भारी रकम

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि गोवा के केरी बीच पर तैनात की गई एजेंसी वहां मौजूद आवारा कुत्‍तों को खाना खिला रही है. ‘दृष्‍टि मरीन’ नामक एजेंसी को राज्‍य सरकार ने यहां लाइफगार्ड ड्यूटी के लिए तैनात किया है. केरल में भी ऐसा ही उदाहरण सामने आया. यहां के कुट्टिआदि व नारापुरम के इलाकों में आवारा कुत्‍ते-बिल्‍लियों को कोझीकोड के कुछ स्‍थानीय लोग खाना खिला रहे हैं. 

सीएम भूपेश बघेल पर अभद्र टिप्पणी करने वालों का ऐसा हुआ अंजाम

वायरस की वजह से उत्पन्न भोजन के संकट को लेकर पशुप्रेमी डॉक्‍टर सौम्‍या ने बताया, ‘लॉकडाउन के पहले दिन से हम आवारा पशुओं को खाना दे रहे हैं. इसमें हमें आस-पास के लोगों का भी सपोर्ट मिल रहा है.'वही, कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए अभी कोई दवा नहीं है इसलिए बेहतर समाधान है कि एहतियात बरता जाए. इस क्रम में देश भर में गत 25 मार्च से लॉकडाउन लागू हुआ जो 3 मई तक जारी रहेगा.

आधी रात को अर्नब गोस्वामी पर हुआ हमला, सोनिया गाँधी से पुछा था सवाल

डार्क वेब पर धड़ल्ले से बिक रहा 'कोरोना' को हारने वालों का खून

681 हुआ कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा, 21 हज़ार से अधिक लोग संक्रमित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -