राष्ट्रीय जल जीवन मिशन की सदस्य टीम का झारखंड का दौरा
राष्ट्रीय जल जीवन मिशन की सदस्य टीम का झारखंड का दौरा
Share:

झारखंड: राष्ट्रीय जल जीवन मिशन की एक बहु-विषयक टीम झारखंड में (14 से 17 दिसंबर तक) तीन जिलों का दौरा करेगी रांची, सरायकेला खरसावां और पूर्वी सिंघम जमीनी स्थिति को समझने, प्रगति पर चर्चा करने और कार्यान्वयन में तेजी लाने के लिए यह मिशन लाया गया है।

पूरे भ्रमण के दौरान टीम के सदस्यों द्वारा विभिन्न गांवों का दौरा किया जाता है। दौरा करने वाली टीम राज्य में मिशन की प्रगति और क्रियान्वयन के कई पहलुओं को संबोधित कर रही है, साथ ही नल के पानी के कनेक्शन के प्रावधान के लिए सभी घरों में 100 प्रतिशत कवरेज प्राप्त करने के लिए संतृप्ति रणनीति को संबोधित कर रही है। वे जिला अधिकारियों, स्थानीय ग्राम निवासियों, ग्राम पंचायत सदस्यों और अन्य लोगों के साथ बातचीत करते हैं। वे विभिन्न कारकों से अवगत कराने के लिए जिलों के दौरे के बाद राज्य की टीम के साथ संवाद करते हैं।

मार्च 2022 तक, झारखंड सभी ग्रामीण परिवारों के साथ-साथ स्कूलों, आंगनवाड़ी केंद्रों, आश्रमशालाओं और अन्य सार्वजनिक संस्थानों को नल का पानी उपलब्ध कराने का इरादा रखता है। झारखंड में 59.23 लाख ग्रामीण परिवारों में से केवल 9.79 लाख (17 प्रतिशत) के पास ही पीने का साफ पानी है। राज्य ने अब तक 2021-22 में 9.5 लाख घरों के जुड़ने की उम्मीद में से 2.39 लाख (24.5 प्रतिशत) को जोड़ा है।

'रोहित बनाम कोहली' के बाद क्या अब शुरू होगी 'विराट और दादा' की जंग ?

विवादों के बीच खुलकर मीडिया के सामने आए कोहली, दिया हर एक सवाल का बेबाक जवाब

Twitter इंडिया के पूर्व चीफ मनीष माहेश्वरी ने दिया इस्तीफा, बताई ये वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -