सामान्य यात्रियों को भी मिलेंगे तकिया और कंबल
सामान्य यात्रियों को भी मिलेंगे तकिया और कंबल
Share:

बेंगलुरू: यह उन यात्रियों के लिये अच्छी खबर होगी, जो रेलों में या तो सामान्य डिब्बों में सफर करते है या फिर स्लीप कोच में बैठकर यात्रा को पूरा करते है। अब रेलवे इन जैसे यात्रियों को भी तकिया, चादर और कंबल उपलब्ध करायेगा। गौरतलब है कि अभी तक यह सुविधा एसी कोच में सफर करने वालों को ही रेलवे की ओर से दी जाती थी, लेकिन रात के समय सफर करने वाले सामान्य यात्री भी रेलवे की इस सुविधा का लाभ ले सकेंगे।

गौरतलब है कि रेलों में सफर करने वाले लोगों की संख्या बहुत अधिक होती है। एसी कोच में तो यात्रियों की संख्या निर्धारित होती है लेकिन स्लीपर के साथ ही सामान्य डिब्बों में यात्रियों की  संख्या अधिक होती है और इसके  चलते तो स्लीपर कोच में सीट प्राप्ति के लिये वेटिंग तक करना पड़ता है। रही बात सामान्य डिब्बों में यात्रा करने  वालों की तो, ये डिब्बे यात्रियों से भरे पड़े रहते है। बावजूद इसके अब ये यात्री रात को सोते समय तकिया, कंबल और चादर का उपयोग कर सकते है, हालांकि इसके लिये यात्रियों को 250 रूपये जरूर देना होंगे।

साथ ले जा सकते है

250 रूपये देने के बाद मिलने वाली यह सुविधा केवल सफर तक ही सीमित नहीं रहेगी। रेलवे अधिकारियों के अनुसार सामान्य या स्लीपर कोच के यात्री यात्रा के बाद इन्हें अपने घर भी साथ ले जा सकते है। यदि ऐसा होता है तो विशेषकर सामान्य डिब्बों में यात्रा करने वालों के लिये यह महंगा सौदा नहीं होगा।

नेहरूवादी माॅडल की असफलता का परिणाम है क..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -