कोरोना से हालत हुए और खराब, हर दिन हो रही मौत
कोरोना से हालत हुए और खराब, हर दिन हो रही मौत
Share:

भारत में लॉकडाउन के बाद भी कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक पिछले चौबीस घंटे में 1,118 नए मामले मिलें हैं जिसके साथ संक्रमितों की संख्या 11,933 हो गई है. मृतकों का आंकड़ा 392 पर पहुंच गया है. हालांक‍ि 1,133 लोग पूरी तरह से ठीक भी हुए हैं. वहीं राज्य सरकारों की तरफ से मिली जानकारियों के मुताबिक, बुधवार को महाराष्ट्र में नौ, गुजरात और आंध्र प्रदेश में पांच-पांच, मध्य प्रदेश में चार, दिल्ली, राजस्थान, कर्नाटक, तमिलनाडु में दो-दो और उत्तर प्रदेश और मेघालय में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई. 

जम्मू में कोरोना ने मचाया आतंक, 2 डॉक्टरों समेत कई लोगों को बनाया शिकार

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि महाराष्ट्र में ज्यादा नए मामलों के मिलने का सिलसिला जारी है. सरकार से प्राप्‍त आंकड़ों के मुताबिक, बुधवार को राज्य में 234 नए केस सामने आए. इसमें अकेले मुंबई में 183 और पुणे में 44 मामले शामिल हैं. राज्य में संक्रमितों की संख्या 2,916 हो गई है. महाराष्ट्र में मुंबई की धारावी बस्ती में रहने वाले व्यक्ति की मौत हुई है, जो दिल्ली के निजामुद्दीन के मरकज में तब्लीगी जमात में शामिल होकर लौटा था. इसके अलावा महाराष्ट्र के अमरावती में कोरोना के दो संदिग्ध मरीजों की मौत हुई है, उनकी जांच रिपोर्ट का इंतजार है. 

मछुआरों के लिए बड़ी खबर, लॉकडाउन में भी मिली मछली पकड़ने की छूट

इसके अलावा मेघालय में मरने वाला एक डॉक्टर है और सोमवार को उसकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. डॉक्टर की पत्नी समेत छह सदस्यों को भी संक्रमित पाया गया है. राज्य सरकारों और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकडों में अंतर के बारे में अधिकारियों का कहना है कि राज्यों से आंकड़ें मिलने में देरी होती है और फिर उन्हें संकलित करने में भी समय लगता है इसके चलते यह अंतर आता है.

हरियाणा में शुरू हुआ सरसों का व्यापार, पहले दिन 4500 किसानों से 10 हजार मीट्रिक टन खरीदा

Honor 30 और Honor 30 Pro शानदार कीमत और फीचर्स के साथ हुए लॉन्च

ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, भारत में लांच हुआ Apple का यह शानदार फ़ोन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -