मछुआरों के लिए बड़ी खबर, लॉकडाउन में भी मिली मछली पकड़ने की छूट
मछुआरों के लिए बड़ी खबर, लॉकडाउन में भी मिली मछली पकड़ने की छूट
Share:

धर्मशाला: एकाएक बढ़ता जा रहा कोरोना का कहर आज इस कदर बढ़ चुका है कि महामारी जैसी बीमारी बनता जा रहा है. हर दी इस वायरस के कारण देशभर में सैकड़ों मौते होती है. वहीं इस बात का पूरी तरह से ध्यान रखते हुए सरकार ने बीते कई दिनों से लॉकडाउन का नियम लागू कर दिया है. जिसके बाद से अब तक देश भर में काफी रहत मिली है. कोरोना लॉकडाउन के दूसरे चरण में सूबे के मछुआरों के लिए राहत भरी खबर हैं.

केंद्र सरकार ने लॉकडाउन के दूसरे चरण में मछली पकड़ने में छूट देने का फैसला लिया है. इस बारे में सभी प्रदेशों के निर्देश जारी किए हैं कि मछली उत्पादन को खोला जाए, जिससे मछुआरों सहित मछली कारोबारियों और विक्रेताओं को काम करने में छूट मिलेगी. प्रदेश में पौंग बांध और गोबिंद सागर बिलासपुर में सबसे ज्यादा मछली पकड़ने का काम होता है. पहले चरण के लॉकडाउन में जरूरत के सामान में मछली विक्रेताओं की दुकानें बंद थी, जिसके चलते मछुआरों ने मछलियां न पकड़ने का फैसला लिया है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अब 22 दिन के लॉकडाउन के बाद मछुआरों ने राहत की सांस ली है. साथ ही छोटे मछली विक्रेता भी अब कर्फ्यू के तय समय में दुकानें खोल पाएंगे. मछली पकड़ने में छूट देने के चलते अब मछलियों को दी जाने वाली फीड, सीड, कोल्ड स्टोर आदि को खोल दिया जाएगा. उधर, मत्स्य पालन विभाग के मंत्री विरेंद्र कंवर ने कहा कि केंद्र सरकार ने मछली उत्पादन को खोलने के निर्देश दिए हैं. जल्द ही प्रदेश में भी मछली उत्पादन शुरू किया जाएगा. सोशल डिस्टेसिंग को मछली पकड़ते और बेचते समय विशेष ध्यान रखा जाएगा. मछुआरों से आग्रह है कि सरकार के सभी निर्देशों के अनुसार मछली पकड़ने जाएं.

आंध्र प्रदेश : राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 502 हुई, इतने नए मामले आए सामने

मध्य प्रदेश में आज से शुरू हुई गेहूं की खरीदी

उम्रदराज और गंभीर बीमारी से पीड़ित शिक्षकों को दी गई राहत, नहीं लगेगी ड्यूटी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -