1.5 लाख मीट्रिक खाद्यान्न बांटकर सीएम योगी ने बनाया नया रिकार्ड, जानें क्यों नही है कोई संदेह
1.5 लाख मीट्रिक खाद्यान्न बांटकर सीएम योगी ने बनाया नया रिकार्ड, जानें क्यों नही है कोई संदेह
Share:

लॉकडाउन के बाद भी कोरोना वायरस संक्रमण के खौफ़नाक दौर में देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश ने एक ही दिन में 1.5 लाख मीट्रिक टन रिकार्ड खाद्यान्न वितरण कर एक नया इतिहास रच दिया है. यूं तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में UP ने ऐसे अनेक कारनामों को अंजाम दिया है लेकिन लॉकडाउन की चुनौतीपूर्ण हालातों के दरम्यान एक ही दिन में 03 करोड़ यूनिट खाद्यान्न का वितरण, इस रिकार्ड को अधिक उपलब्धिपरक बना दिया है. यहां पर यह जानना आवश्यक है कि सम्पूर्ण वितरण, आधार प्रमाणीकरण के माध्यम से हुआ है, लिहाजा लाभार्थियों की संख्या संदेह से परे है.

चीन और स्पेन के बिगड़े हाल, एक दिन में सामने आए कई मामले

इस मामले को लेकर उ.प्र. खाद्य एवं रसद विभाग की प्रमुख सचिव, निवेदिता शुक्ला वर्मा बताती हैं कि प्रत्येक लाभार्थी को सही समय पर, पूर्ण पारदर्शिता के साथ राशन प्राप्त हो, इस हेतु विभाग सक्रिय और संकल्पित है. 

इटली में सुधरे हाल संक्रमित लोगों की संख्या में आई गिरावट

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इंसानी तारीख़ में जब कभी ऐसा मुश्किल वक्त आया है तो समाज को एक नहीं दो महामारियों का सामना करने हेतु विवश होना पड़ा है. एक, जो  महामारी फैलती है और दूसरी, उसकी ही कोख से जन्मी 'भूख' का. दोनों महामारियों का पहला  शिकार गरीब तबका ही रहा है. लेकिन कोविड-19 नामक मौजूदा महामारी यदि उत्तर प्रदेश में अपना पूर्व इतिहास दोहरापाने में असफल होती दिखाई पड़ रही है तो उसका पूरा श्रेय योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व को जाता है. सीएम योगी ने अभिनव प्रयोग करते हुए सार्वजनिक वितरण प्रणाली का सार्वभौमीकरण कर, अधिकारियों को ताकीद किया कि प्रदेश में कोई भी भूखा न रहे. हर जरूरतमंद को प्रत्येक स्थिति में राशन मुहैया हो, चाहे वह कार्डधारक हो अथवा न हो.

रमजान को लेकर सऊदी के मस्जिदों में बड़ा एलान, प्रमुख नमाज़ को किया स्थगित

WHO ने दी चेतावनी, जल्द हो सकते है और भी बुरे हाल

सामने आई पाक की बड़ी लापरवाही, मस्जिदों में दी नमाज़ पढ़ने की अनुमति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -