Namaste Trump Program: राष्ट्रपति ट्रंप का पहला भारत दौरा, कोई सौदा जल्दबाजी में नहीं होगा
Namaste Trump Program: राष्ट्रपति ट्रंप का पहला भारत दौरा, कोई सौदा जल्दबाजी में नहीं होगा
Share:

विदेश मंत्रालय की प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए प्रवक्‍ता रवीश कुमार ने कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप दोपहर में अहमदाबाद पहुंच गए और फिर मोटेरा स्टेडियम में 'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम में मौजूद होंगे। वहां जाने के रास्ते में बड़ी संख्या में लोग उनका स्वागत करेंगे। यह राष्ट्रपति ट्रंप का पहला भारत दौरा है। वह अहमदाबाद, आगरा और दिल्ली जाएंगे। वहीं पीएम मोदी से आठ महीने में पांचवी मुलाकात है।आपकी जानकारी के लिए बता दें की अमेरिका के साथ ट्रेड डील के बारे में रवीश कुमार ने कहा कि हम एक समझ तक पहुंचने की उम्मीद करते हैं। हम कोई सौदा जल्दबाजी नहीं करना चाहेंगे क्योंकि इसमें शामिल मुद्दे जटिल हैं। हम कृत्रिम डेडलाइन नहीं पैदा करना चाहते हैं। हमारे लिए लोगों का हित सर्वोपरि है। वहीं  उन्‍होंने कहा कि 'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम डोनाल्ड ट्रंप नागरिक अभियान समिति की तरफ से आयोजित किया जा रहा है। 

आमंत्रण के बारे में फैसले भी समिति ही ले रही है। अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प दोपहर के आसपास अहमदाबाद में उतरेंगे, वहां से वे 'नमस्ते ट्रंप’कार्यक्रम को संबोधित करने के लिए मोटेरा स्टेडियम जाएंगे।इसके साथ ही रवीश कुमार ने कहा कि आतंकवाद को लेकर भारत और अमेरिका के बीच मजबूत सहयोग है। वहीं हम आशा करते हैं कि यह सहयोग और मजबूत होगा। क्षेत्रीय मुद्दों पर भी बातचीत होगी। चीन में कोरोना वायरस को लेकर रवीश कुमार ने कहा कि भारत सरकार ने वुहान के लिए एक राहत भी उड़ान के तहत चिकित्सा आपूर्ति की एक विमान खेप भेजने का फैसला किया है और यह चीन को अपना समर्थन व्यक्त करने का एक छोटा तरीका है क्योंकि कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ हमारी लड़ाई जारी है। इसके अलावा वापसी यात्रा के दौरान उन भारतीय नागरिकों को विमान से लाएगा जो पहले दो उड़ानों में सवार नहीं लाए जा सके थे।

इसके अलावा  वापस आने के इच्छुक लोगों को हमारे दूतावास से संपर्क करने के लिए कहा गया है। वहीं क्षमता की सीमाओं और अन्य रसद के अधीन हम अन्य देशों के नागरिकों को भी समायोजित किया जाएगा।वहीं  जापान के समुद्र तट से दूर डायमंड प्रिंसेस क्रूज पर 32 क्रू मेंबर और 6 यात्री सवार हैं। ऐसे में हमारी जानकारी के अनुसार आठ भारतीय कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। इसके साथ ही उनका इलाज स्‍थानीय अस्‍पताल में किया जा रहा है। जापान के शिप 'डायमंड प्रिंसेस' पर कोरोना वायरस के 13 और मामले सामने आए हैं।गृह मंत्री के अरुणाचल प्रदेश जाने पर चीन की आपत्ति पर विदेश मंत्रालय ने कहा कि भारत के नेताओं के देश में कहीं भी जाने से किसी और देश का कोई लेनादेना नहीं है। इसके साथ ही किसी नेता की दौरे पर आपत्ति करने का कोई मतलब नहीं है।

सरकार पर ओवैसी का तंज, कहा- न्यू इंडिया में आपका स्वागत है, अपराधियों को मिल रहा इनाम

इस दिन पेश होगा हरियाणा बजट, 20 फरवरी से 3 मार्च तक चलेगा सत्र

जल्द ही भारत की नागरिकता गँवा सकते हैं सोनिया और राहुल गाँधी - सुब्रमण्यम स्वामी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -