इस दिन पेश होगा हरियाणा बजट,  20 फरवरी से 3 मार्च तक चलेगा सत्र
इस दिन पेश होगा हरियाणा बजट, 20 फरवरी से 3 मार्च तक चलेगा सत्र
Share:

चंडीगढ़: आज से यानी गुरूवार 20 फरवरी 2020 से हरियाणा का बजट सत्र प्रारम्भ हो चुका है. वहीं यह कहा जा रहा है कि 28 फरवरी को सीएम  मनोहर लाल साल 2020-21 का बजट पेश करने वाले है. बजट सत्र की शुरुआत गुरूवार सुबह 11 बजे राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य के अभिभाषण के साथ हुई. राज्यपाल ने प्रदेश की गठबंधन सरकार का लेखाजोखा सदन में रखने के साथ ही भविष्य का रोडमैप भी पेश किया. अभिभाषण के जरिए सरकार ने अपनी प्राथमिकताओं और भविष्य की योजनाओं पर प्रकाश डाला.

मिली जानकारी के अनुसार विधानसभा की कार्यवाही शुरू होने से पहले बिजनेस एडवाइजरी कमेटी की बैठक में हुई, जिसमें सत्र की अवधि तय की गई. अब बजट सत्र चार मार्च तक चलेगा. इससे पहले विधानसभा सचिवालय ने 20 फरवरी से 3 मार्च तक सत्र का संभावित कार्यक्रम जारी किया था. वहीं इस बार बजट सत्र के हंगामेदार रहने की संभावना बनी हुई है. इनेलो विधायक अभय चौटाला भी सरकार पर अनेक मुद्दों को लेकर हमलावर रहेंगे. कांग्रेस ने धान खरीद घोटाले, न्यूनतम साझा कार्यक्रम तय न होने, सामाजिक, वृद्धावस्था पेंशन मात्र 250 रुपये बढ़ाने सहित जनहित के अनेक मुद्दों पर सरकार को घेरने का निर्णय लिया है.

कई विधायक दो, तो कई एक बार ही पूछ पाएंगे सवाल: वहीं यह भी कहा जा रहा है कि हरियाणा विधानसभा के बजट सत्र में प्रश्न काल के दौरान 28 फरवरी तक विधायक कुल 100 प्रश्न पूछ ही सकेंगे. जंहा इस बात का पता चला है कि बीते बुधवार  यानी 19 फरवरी २०२० को विधानसभा स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता ने इस नई प्रथा के तहत सवालों का दूसरा ड्रा निकाला, जिसमें साठ और प्रश्नों का चयन किया गया. अब कुल 100 प्रश्नों का चयन हो चुका है. जिन्हें विभिन्न विधायक सदन में सरकार से पूछेंगे. दूसरा ड्रा 26, 27 व 28 फरवरी के लिए निकाला गया था.

जल्द ही भारत की नागरिकता गँवा सकते हैं सोनिया और राहुल गाँधी - सुब्रमण्यम स्वामी

SBI Cards IPO: 750-755 रुपये प्रति शेयर हो सकता है प्राइस बैंड, 2 मार्च से सब्‍सक्रिप्‍शन शुरू

पाकिस्तान में भी मनेगी महाशिवरात्रि, इन 3 प्राचीन शिव मंदिरों में गूंजेगा 'हर हर महादेव'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -