जल्द ही भारत की नागरिकता गँवा सकते हैं सोनिया और राहुल गाँधी - सुब्रमण्यम स्वामी
जल्द ही भारत की नागरिकता गँवा सकते हैं सोनिया और राहुल गाँधी - सुब्रमण्यम स्वामी
Share:

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता और राज्यसभा सदस्य सुब्रमण्यम स्वामी के कहे अनुसार, बात की जाए तो जल्दी ही कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और सोनिया गांधी की भारत की नागरिकता छीनी जा सकती है। इस हेतु फाइल केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के टेबल पर है, और वे जल्दी ही इस मामले पर फैसला ले सकते हैं।

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सुब्रमण्यम स्वामी हैदराबाद में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की तरफ से आयोजित किए गए सेमिनार में बोल रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि, 'फाइल गृह मंत्री अमित शाह की टेबल पर है और जल्द ही वे (राहुल और सोनिया) अपनी नागरिकता खो देंग।' संविधान की बात करते हुए भाजपा नेता ने कहा कि भारतीय नागरिक होने के दौरान दूसरे देश की नागरिकता लेने वाले लोग अपने आप ही अपनी भारत की नागरिकता गँवा देंगे।

आपको बता दें कि राज्यसभा सदस्य और पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुब्रमण्यम स्वामी हैदराबाद यूनिवर्सिटी में आयोजित किए गए 'CAA- एक समकालीन राजनीति से परे एक ऐतिहासिक अनिवार्यता' विषय पर स्टूडेंट्स को संबोधित कर रहे थे। इसी दौरान स्वामी ने बड़ा खुलासा किया। जिसके अनुसार, इंग्लैंड में व्यवसाय करने के लिए राहुल गांधी ने स्वयं ब्रिटिश नागरिकता का विकल्प चुना था। लिहाजा इस आधार पर वे भारत की नागरिकता गँवा सकते हैँ।

पाकिस्तान में भी मनेगी महाशिवरात्रि, इन 3 प्राचीन शिव मंदिरों में गूंजेगा 'हर हर महादेव'

सीएम कमलनाथ ने केंद्र सरकार पर किया हमला, कहा-आपने कौन सी सर्जिकल स्ट्राइक की...

Video: 'हम 15 करोड़ मुस्लिम, तुम 100 करोड़ पर भारी हैं, याद रखना, हम छीन के लेंगे आज़ादी'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -