नागरिकता कानून: यूपी में विरोध करने पर 70 लोग गिरफ्तार, राज्य के 14 जिलों में इंटरनेट बंद
नागरिकता कानून: यूपी में विरोध करने पर 70 लोग गिरफ्तार, राज्य के 14 जिलों में इंटरनेट बंद
Share:

लखनऊ : नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और NRC के विरोध में आज पूरे देश में कई जगह प्रदर्शन हो रहे हैं. कई समाजिक संगठनों ने दिल्ली के लाल किला पर विरोध प्रदर्शन का ऐलान किया है. प्रदर्शन को देखते हुए उत्तर प्रदेश, कर्नाटक और दिल्ली के लाल किला इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है. लेफ्ट विंग ने देश के विभिन्न हिस्सों में बंद का आह्वान किया है. 

इससे पहले केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा है कि 'नागरिकता संशोधन अधिनियम भारत के किसी भी नागरिक के अधिकारों को नहीं छीनती है.जो लोग हिंसक तत्वों का समर्थन कर रहे हैं, मैं राज्य सरकारों से उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की अपील करती हूं।'  वहीं, नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के बाद वाराणसी में गुरुवार को 25 बीएचयू छात्रों समेत 70 लोगों को गिरफ्तार किया गया और जेल में डाल दिया गया है. साथ ही यूपी में हिंसा के बाद, प्रदेश के 14 जिलों में इंटरनेट को बंद कर दिया गया है.

उधर, अहमदाबाद पुलिस ने नागरिकता संशोधन अधिनियम के विरोध में निकली रैली के दौरान हुई हिंसा के मामले में कांग्रेस पार्षद शहजाद खान पठान समेत 32 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. दिल्ली के जामा मस्जिद इलाके के लोगों ने दिल्ली पुलिस के पीआरओ एमएस रंधावा और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को गुलाब देकर शांति का संदेश दिया.

पूरे देश में लागू होने जा रहा है NRC, जानिए कैसे साबित कर सकेंगे अपनी नागरिकता

एक जनवरी से काम नहीं करेंगे आपके पुराने डेबिट और क्रेडिट कार्ड, RBI करने जा रहा ये काम

डीजल के दामों में लगातार दूसरे दिन बढ़ोतरी, पेट्रोल की कीमत में मिली राहत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -