शराबबंदी की ओर बढ़ी बघेल सरकार, पहली कार्यवाही इतनी दुकानें होंगी बंद
शराबबंदी की ओर बढ़ी बघेल सरकार, पहली कार्यवाही इतनी दुकानें होंगी बंद
Share:

भारत के राज्य छत्तीसगढ़ की सरकार ने प्रदेश में हुक्का बार के संचालन पर प्रतिबंध लगा दिया है. शराबबंदी की ओर धीरे-धीरे बढ़ने का एक और संकेत देते हुए अंग्रेजी शराब की 49 दुकानों को बंद करने का निर्णय लिया है. धान पर गरम हुई सियासत को देखते हुए धान खरीद की तिथि भी पांच दिन बढ़ा दी गई है.

आतंकी फंडिंग मामले को लेकर बड़ा खुलासा, फैसले से बचने के लिए हाफ‍िज सईद ने चली चाल

इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में शनिवार देर शाम को हुई कैबिनेट की बैठक में उक्त निर्णय लिए गए. हुक्का बार को लेकर यह शिकायत मिल रही थी कि हुक्का बार में स्कूली छात्रों से लेकर नाबालिग बच्चों की मौजूदगी दिखती है. इससे समाज में गलत प्रभाव पड़ता है. शराबबंदी की ओर धीरे-धीरे कदम बढ़ाते हुए प्रदेश भर के 49 अंग्रेजी शराब की दुकानों को बंद करने का निर्णय भी लिया गया है. पिछले साल 50 शराब दुकानों को बंद किया गया था.

रक्षामंत्री का बड़ा बयान, कहा- 'भविष्य के भारत का शंखनाद रहा डिफेंस एक्सपो...'

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि छत्तीसगढ़ के चार विश्वविद्यालय के कुलपतियों की नियुक्ति अटक गई है. कोर्ट ने सरकार को फैसला करने का आदेश दिया है, लेकिन अब तक नियुक्ति नहीं हो पाई है.अब मंत्री उमेश पटेल ने गेंद राज्यपाल के पाले में डाल दी है. कुलपति की नियुक्ति के कारण फंड का उपयोग नहीं हो पा रहा है. यही नहीं, इससे नैक की ग्रेडिंग भी प्रभावित होगी.छह वर्ष बाद भी खनिज की रायल्टी दरों में नहीं हुआ संशोधन, खनिज उत्पादक राज्यों को रायल्टी मिलती है। इस रायल्टी की दरों में हर तीसरे वर्ष संशोधन किया जाता है.केंद्र सरकार ने सितंबर 2014 के बाद से दरों में कोई बदलाव नहीं किया है. इसकी वजह से छत्तीसगढ़ समेत सभी खनिज उत्पादक राज्यों को नुकसान हो रहा है.

NRC: बांग्लादेश-पाकिस्तान के घुसपैठियों के खिलाफ राज ठाकरे की विशाल रैली आज

कोरोनावायरस के चलते DGCA का बड़ा आदेश, कहा- 15 जनवरी से पहले चीन गए भारतीय...

डूबती अर्थव्यवस्था को लेकर पी.चिदंबरम का मोदी सरकार पर प्रहार, फ्री में दी ये सलाह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -