कोरोनावायरस के चलते DGCA का बड़ा आदेश, कहा- 15 जनवरी से पहले चीन गए भारतीय...
कोरोनावायरस के चलते DGCA का बड़ा आदेश, कहा- 15 जनवरी से पहले चीन गए भारतीय...
Share:

बीजिंग: चीन में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी है. कोरना वायरस के कारण चीन में अब तक 700 लोगों की मौत हो गई है, वहीं हजारों की तादाद में लोग इस वायरस से संक्रमित हो गए हैं. विमानन नियंत्रक नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने शनिवार को कहा है कि जो भी विदेशी 15 जनवरी से पहले चीन पहुंचे हैं, उन्हें भारत आने की इजाजत नहीं दी जाएगी.

DGCA ने एक सर्कुलर जारी कर कहा है कि 5 फरवरी से पहले चीनी नागरिकों को जारी किए गए सभी वीजा निलंबित किए जाते हैं. DGCA ने स्पष्ट किया है कि ये वीजा पाबंदियां एयर क्रू के सदस्यों पर लागू नहीं होतीं, जो चीन से आने वाले चीनी या विदेशी नागरिक हो सकते हैं. DGCA के आदेश के अनुसार, 15 जनवरी, 2020 या उसके बाद चीन जाने वाले विदेशियों को भारत-नेपाल, भारत-भूटान, भारत-बांग्लादेश या भारत-म्यांमार सीमाओं समेत किसी भी फ्लाइट, जमीन या बंदरगाह के जरिए भारत आने की इजाजत नहीं है.

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, इंडिन एयर लाइन, इंडिगो और एयर इंडिया ने चीन के लिए सभी उड़ानों को कैंसिल कर दिया है. स्पाइस जेट की दिल्ली-हॉन्ग कॉन्ग रूट पर फ्लाइट्स जारी रहेंगी. 1 फरवरी को एयर इंडिया ने दो विशेष विमानों के माध्यम से चीन के वुहान प्रांत में लैंडिंग की थी, जिसके माध्यम से 647 भारतीयों को वुहान से भारत लाया गया था. मालदीव के 7 लोगों को भी भारत ने वुहान से सुरक्षित बाहर निकाला था. अब तक सिर्फ 3 भारतीय कोरोना वायरस के प्रभाव में आए हैं.

आतंकी फंडिंग मामले को लेकर बड़ा खुलासा, फैसले से बचने के लिए हाफ‍िज सईद ने चली चाल

पाकिस्तान जल्द जारी कर सकता है नया आदेश, हो सकती है करतारपुर कॉरिडोर के लिए भारतीयों को पासपोर्ट-फ्री प्रवेश सुविधा जारी

थाईलैंड में सिरफि‍रे सैनिक ने लोगों पर हमला बोला और बरसा दी गोलियां, 20 की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -