असम : शिक्षा मंत्री ने राज्य के बेरोजगार युवाओं को दिया तोहफा, नौकरी के लिए ये काम अनिवार्य
असम : शिक्षा मंत्री ने राज्य के बेरोजगार युवाओं को दिया तोहफा, नौकरी के लिए ये काम अनिवार्य
Share:

राज्य सरकार में नौकरी को लेकर मंत्री हेमंत बिस्वा ने बड़ा बयान दिया है. उनके इस बयान से बेरोजगार युवाओं की उम्मीदों को ताकत मिली है. बता दे कि असम के शिक्षा मंत्री हेमंत बिस्व सरमा ने कहा कि राज्य सरकार की नौकरी के लिए केवल वे ही आवेदन करने के योग्य होंगे जिन्होंने 10वीं तक असमी की पढ़ाई की है. शिक्षा मंत्री ने संवाददाताओं से कहा कि बराक घाटी के तीन जिलों और बोडोलैंड क्षेत्रीय स्वायत्तशासी जिले (बीटीएडी) को छोड़ शेष सभी क्षेत्रों में यह नियम लागू रहेगा. बराक घाटी के तीन जिलों और बीटीएडी में क्रमश: बांग्ला और बोडो के संबंध में यही क्लाउज लागू होगा.

इसके अलावा सरमा ने कहा कि राज्य मंत्रिमंडल ने सभी माध्यम के स्कूलों में असमी को अनिवार्य विषय बनाने का फैसला ले लिया है. इस नए नियम को सम्मिलित करते हुए बजट सत्र के दौरान विधानसभा में विधेयक पेश किया जाएगा.

दलित युवक की हत्या पर भड़की भाजपा, कमलनाथ सरकार के खिलाफ करेगी बड़ा आंदोलन

अपने संबोधन में उन्होंने आगे कहा कि राज्य से बाहर पढ़ाई कर रहे उनके दो बच्चे असम में राज्य सरकार की नौकरी के लिए आवेदन करने के पात्र नहीं होंगे. इसका कारण यह है कि अपने स्कूल में वे असमी नहीं पढ़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार प्राथमिक, माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक शिक्षा पर 3000 करोड़ खर्च करेगी.

विपक्षी दलों पर नितीश कुमार का प्रहार, कहा- हमारा काम केवल जनता की सेवा करना

दशकों से हिंसा से जूझ रहे असम में स्थायी शांति की उम्मीदें बढ़ गई है. अलग बोडोलैंड की मांग करने वाले नेशनल डेमोक्रेटिक फेडरेशन आफ बोडोलैंड (एनडीएफबी) के चार गुटों ने हिंसा का रास्ता छोड़ने का फैसला किया है. इस सिलसिले में सोमवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की मौजूदगी में इन संगठनों के प्रतिनिधि और असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनेवाल समझौते पर हस्ताक्षर करेंगे. वही,उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार समझौते में अलग बोडोलैंड राज्य की मांग नहीं माना गया है, लेकिन बोडो लोगों को कुछ अधिक राजनीतिक अधिकार व आर्थिक पैकेज दिये जा सकते हैं.

असम : भाजपा शासन की बड़ी कामयाबी, बोडो अलगाववादी के समर्पण से इस विवाद का हुआ अंत

राजस्थान में विधानसभा की कार्यवाही प्रांरभ होते ही इन कानूनों के खिलाफ संकल्प पारित

फेसबुक पर भूलकर बी न करिये ऐसी गलती वरना हो सकता है भारी नुक्सान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -