बेरहमी से मुझसे मेरा सपना छीन लिया नरसिंह यादव
बेरहमी से मुझसे मेरा सपना छीन लिया नरसिंह यादव
Share:

नई दिल्ली : भारतीय पहलवान नरसिंह का कहना है कि रियो में देश के लिए पदक जीतने का उनका सपना उनसे छीन लिया गया है. रियो से पहले डोपिंग मामले में फंसे नरसिंह को भारत की डोपिंगरोधी एजेंसी नाडा ने क्लीन चिट दी थी, लेकिन विश्व डोपिंगरोधी एजेंसी वाडा ने इस फ़ैसले के ख़िलाफ़ कोर्ट ऑफ़ ऑर्बिट्रेशन (CAS) में अपील की थी. गुरुवार को CAS ने चार घंटे चली सुनवाई के बाद WADA की अपील स्वीकार कर ली और नरसिंह पर 4 साल का प्रतिबंध भी लगा दिया था.

CAS के फ़ैसले के बाद नरसिंह ने कहा, ''मेरा सपना था कि मैं ओलंपिक पदक हासिल कर देश का मान बढ़ा सकूं, लेकिन मुझसे इस सपने को बड़ी बेरहमी से छीन लिया गया.'' जानकारी के मुताबिक नरसिंह का मानना है कि उन्हें साज़िशन फंसाया गया है. उन्होंने आरोप लगाया कि उनके विरोधियों ने उनके खाने-पीने में कुछ 'मिलाया' था. नरसिंह ने कहा कि वो इस फैसले से हार नहीं मानेंगे और अपनी बेगुनाही साबित करने के लिए किसी भी हद तक जाएंगे. उ

धर, भारतीय ओलंपिक एसोसिएशन (IOA) का मानना है कि नरसिंह को उनके साथियों ने 'हराया' है. IOA के महासचिव राजीव मेहता ने बताया, यादव पर ये बैन CAS के ज़रिए लगाया गया है. नरसिंह को उनके विरोधियों ने नहीं बल्कि उनके सहयोगियों ने हराया है. मेहता ने कहा, अभी तो साजिशकर्ता अपनी चाल में सफल हो गए हैं, लेकिन हम कोर्ट के आदेश को चुनौती देंगे. इस पूरे प्रकरण में देश का काफी नुकसान हुआ है. अगर थोड़ा पीछे जाकर इस मामले को देखेंगे तो मामला आइने की तरह पूरी तरह से साफ नज़र आ जाएगा. साफ पता चलेगा कि किसने ये 'खेल' खेला है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -