बिगड़ी किस्मत संवार सकता है नारियल और कपूर

आपने अक्सर पूजा-पाठ के दौरान कपूर और नारियल का इस्तेमाल देखा ही होगा लेकिन कभी आपने यह जानने की कोशिश की कि आखिर पूजा में कपूर का ही क्यों इस्तेमाल किया जाता है. अगर नहीं तो आज हम आपको बताएँगे कि भगवान की आरती के लिए कपूर का इस्तेमाल क्यों किया जाता है. ऐसा कहा जाता है कि कपूर की सुगंध घर में नेगेटिव एनर्जी को दूर करती है साथ ही हमारे घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होता है जो हमारे घर को खुशहाल रखती है.

ऐसा भी कहा जाता है कि कपूर और नारियल जीवन में आने वाली बाधाओं का भी निवारण करते हैं. कपूर का इस्तेमाल जीवन में आने वाली लगभग तमाम परेशानियां को दूर करता है. इसके अलावा यह भी बताया गया है कि कपूर और नारियल का छोटा सा उपाय आपकी किस्मत भी चमका सकता है. जी हाँ अगर आप किसी परेशानियों से घिरे है और उससे निकलना चाहते हैं तो आप इस ख़ास उपाय कि मदद से घर में आई समस्या को दूर कर सकते हैं.

सबसे पहले आप एक तांबे का लोटा या कलश लें और उसमे साफ पानी भर दें और कलश के ऊपर पवित्र मन से आम के 5 पत्ते लगा दें. इसके बाद इस कलश पर नारियल स्थापित करके कलश को विघ्नहर्ता गणेश जी की प्रतिमा के सामने रख दें.

रखने के बाद नारियल को निकालकर उस पर कपूर का एक छोटा सा टुकड़ा रख दें और नारियल पर रखें कपूर को जलाकर एक थाली में रख कर नारियल को अपने घर में तीन बार घुमाएं. फिर उस नारियल को फोड़कर घर के सभी सदस्यों को बाँट दें. ध्यान रहें कि इस नारियल को घर के अलावा किसी अन्य सदस्य को न दें. यह उपाय आपके घर में आई परेशानी को आसानी से दूर कर देगा.

ये भी पढ़े

आज इस राशि के लोगों को मिल सकता है सरप्राइज़

ऐसे स्थापित हुआ था सबसे पहला शिवलिंग

28 जून की पूर्णिमा को बन रहा है शुभ योग

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -