तो दिलीप कुमार की माँ बन जाती नरगिस, जानिए क्या है पूरा माजरा ?
तो दिलीप कुमार की माँ बन जाती नरगिस, जानिए क्या है पूरा माजरा ?
Share:

मदर इंडिया आज भी बॉलीवुड की कालजयी फिल्मों में शुमार है और इस फिल्म को लेकर कई किस्से भी काफी मशहूर हैं और कई रिकॉर्ड इस फिल्म से आज तक हुए हैं. बता दें कि 14 फरवरी 1957 को रिलीज़ हुई इस फिल्म की स्टार कास्ट को इस फिल्म के सुपरहिट हो जाने का सबसे बड़ा कारण भी कहा जाता है. नरगिस दत्त और सुनील दत्त की प्रेम कहानी और शादी भी इस फिल्म का एक खास और अहम किस्सा है. 

कहा यह भी जाता है कि यदि यह फिल्म ना होती तो नरगिस कभी नरगिस दत्त न होतीं और शायद फिल्म परिवारों का इतिहास भी कुछ और या अलग ही होता. निर्देशक महबूब खान जब इस फिल्म की स्टार कास्ट को फाइनल कर रहे थे तो सुनील दत्त के किरदार के लिए पहले  दिलीप कुमार का नाम आया था. कहा जाता है कि हालांकि नरगिस ने दिलीप के नाम पर आपत्ति जताई थी. नरगिस के मुताबिक,  वो दिलीप के साथ इतनी फिल्मों में प्रेमिका का किरदार निभा चुकी हैं कि वो उनकी मां का किरदार अदा नहीं करना चाहती है. 

नरगिस ने आगे कहा कि कि उनका और दिलीप का एक पेयर है और सिनेमा की वो इमेज भी बहुत ही स्ट्रांग है. साथ ही दिग्गज अदाकारा नरगिस को लगता था कि उनके बेटे के किरदार में दिलीप कुमार को लोग पचा नहीं सकेंगे और हो सकता है कि फिल्म फ्लॉप भी हो जाए. बाद में दिलीप के स्थान पर मदर इंडिया में सुनील दत्त हीरो बने और फिल्म ने इतिहास रच नए झंडे गाड़ दिए.

Avengers Endgame : धमाकेदार कमाई के साथ सबसे आगे निकली सुपरहीरो फिल्म

एक और स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म के लिए तैयार हैं फरहान अख्तर, ये है नाम

Godrej को बिकी कपूर खानदान की पुश्तैनी धरोहर

कैंसर से मुक्त हुए ऋषि कपूर, अपने इलाज की दी पूरी जानकारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -