नरगिस की मौत के 3 साल बाद बेटे संजय दत्त को मिला उनका अंतिम संदेश, 4-5 घंटे लगातार रोए थे अभिनेता

वैसे तो एक मां के लिए अपने सारे बच्चे ही बहुमूल्य होते हैं, मगर कहा जाता है कि लड़के अपनी मां के अधिक नजदीक होते हैं। ऐसा ही संबंध संजय दत्त एवं उनकी मां नरगिस दत्त के बीच भी था। 1981 में संजय दत्त ने मूवी ‘रॉकी’ से डेब्यू किया था। इस मूवी के रिलीज से तीन दिन पहले संजू के हाथों से उसकी मां का आंचल छूट गया। पैनक्रिएटिक कैंसर से पीड़ित रहीं नरगिस ने 1981 में दुनिया को अलविदा कह दिया था। मगर जाने से पहले उन्होंने कुछ ऐसा किया, जो संजय दत्त के लिए आज भी बहुत मायने रखता है। वह था नरगिस का अपने बेटे संजय दत्त के लिए अंतिम संदेश।

कई बार फिल्मी स्टार्स के वीडियो तथा तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो जाते हैं। कुछ वक़्त पहले संजय दत्त का एक पुराना वीडियो भी बहुत वायरल हुआ था, जिसमें वह अपनी मां के अंतिम संदेश को लेकर बात करते हुए दिखाई दिए थे। इस वीडियो में संजय बोल रहे थे कि जब उनकी मां नरगिस गुजरीं तब वह नहीं रोए थे, मगर जब उन्होंने अपनी मां का संदेश वाला टैप सुना तो वह 4 से 5 घंटे निरंतर रोए।

यासिर उस्मान द्वारा संजय दत्त पर लिखी गई पुस्तक 'Sanjay Dutt: The Crazy Untold Story of Bollywood’s Bad Boy' में भी इस घटना का जिक्र किया गया है। संजय दत्त ने कहा था कि नरगिस के देहांत के तीन वर्ष पश्चात् उनके एक दोस्त ने उस टैप के रिकॉर्डिंग उन्हें सुनाई थी। वह सुनकर संजय दत्त बुरी प्रकार से टूट गए थे। उन्होंने कहा कि वह इसे सुनने के पश्चात् स्वयं को संभाल नहीं सके थे। जिस ऑडियो टैप की संजय दत्त बात कर रहे थे, रिपोर्ट्स के मुताबिक, नरगिस ने उसमें संजय को अपना अंतिम संदेश देते हुए बोला था- किसी भी चीज से बढ़कर संजू, अपनी नम्रता बनाए रखना। अपना चरित्र अच्छा रखना। कभी दिखावा मत करना। हमेशा विनम्र रहो तथा हमेशा बड़ों का सम्मान करो। यही वह चीज है जो आपको बेहद आगे ले जाने वाली है तथा वही आपको आपके काम में ताकत देने वाली है।

सुहाना खान ने एक बार फिर सोशल मीडिया पर जीता फैंस का दिल, शेयर किया जबरदस्त वीडियो

वाजिद खान की पहली पुण्यतिथि पर भावुक हुई पत्नी, शेयर की फोटो

बॉलीवुड और टेलीविज़न क्वीन एकता ने शेयर की डरा देने वाली वीडियो

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -